Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

देदासरी में आंधी से गिरा 33/11 केवी जीएसएस

250 से अधिक पोल व 20 विद्युत ट्रांसफार्मर भी गिरे, कई गांव अंधेरे में बाप न्यूज़ : बाप क्षेत्र में शुक्रवार रात आई आंधी से देदासरी गांव में ड...

250 से अधिक पोल व 20 विद्युत ट्रांसफार्मर भी गिरे, कई गांव अंधेरे में

बाप न्यूज़ : बाप क्षेत्र में शुक्रवार रात आई आंधी से देदासरी गांव में डिस्कॉम का 33/11 केवी जीएसएस सहित सैकड़ो विद्युत पोल व ट्रांसफार्मर गिर गए। जीएसएस सहित विद्युत पोल गिरने से कई गांव अंधेरे में डूब गए। शनिवार को डिस्कॉम की टीम विद्युत तंत्र को सुधारने के लिए लगी हुई थी। 

बाप उपखंड क्षेत्र में रात दस बजे के करीब तेज अंधड़ आया था। इस दौरान कई जगह बूंदाबंदी भी हुई। शनिवार सुबह भी मौसम में निरंतर बदलाव देखने को मिले। सुबह आसमान साफ था। लेकिन नो बजे के बाद उत्तर – पश्चिमी दिशा से अचानक उठी काली घटाओं ने कुछ ही समय में आसमान पर कब्जा जमा लिया। मेघगर्जना व बिजली चमकी, लेकिन बरसात नहीं हुई। दोपहर बाद मौसम खुल गया। 

रात को आई आंधी से देदासरी में जीएसएस गिरने से देदासरी, खेतूसर, इस्माईल की बस्ती, खाखुरी, नूरे की भुर्ज एव अमरपुरा गांव की विद्युत सप्लाई 24 घण्टे से बाधित है। इसके अलावा देदासरी, खाखूरी, खेतूसर, मोडकिया, अमरपुरा, राणेरी, रामपुरा, सोनलपूरा, धोलिया, बारू सहित कई गांवो में 250  विद्युत पोल एवं 20 ट्रांसफार्मर धराशायी होकर क्षतिग्रस्त हो गये है। अंधड़ से डिस्कॉम को लाखो रूपये का नुकसान होने के साथ आमजन को भी गर्मी से बेहाल होना पड़ रहा है। 

सुबह होते ही डिस्कॉम की टीम बिजली सप्लाई सुचारू करने के लिए जुट गई थी। कनिष्ठ अभियन्ता महीराम विश्नोई, भोमराज जीनगर व रोहिताश विश्नोई अपनी तकनीकी कर्मचारियो की टीम के साथ दिनभर विद्युत तंत्र को शीघ्र बहाल करने में लगे हुए थे। डिस्कॉम अधिकारियों का दावा कि शनिवार शाम तक राणेरी, अनोपनगर, धोलिया गांव की सप्लाई बहाल हो जायेगी। इसके अलावा खाखुरी, देदासरी, खेतूसर एव दुर्जनी की सप्लाई रविवार शाम तक बहाल होगी।