Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप में बने कोविड वार्ड के लिए हुई ऑक्सीजन फ्लो मीटर की व्यवस्था

बाप न्यूज :  कस्बा स्थित राजकीय चिकित्सालय में स्थानीय प्रशासन द्वारा डेडिकेटेडे कोरोना हैल्थ सेंटर शुरू करने के बाद विभिन्न भामाशाहों की मद...

बाप न्यूज : कस्बा स्थित राजकीय चिकित्सालय में स्थानीय प्रशासन द्वारा डेडिकेटेडे कोरोना हैल्थ सेंटर शुरू करने के बाद विभिन्न भामाशाहों की मदद से वार्ड में व्यवस्थाएं भी की जा रही है। सेंटर में स्थानीय स्तर पर ऑक्सजीन सिलेंडर की व्यवस्था हो गयी थी, लेकिन इन सिलेंडर को उपयोग में लेने के लिए आवश्यक ऑक्सीजन फ्लो मीटर प्रदेश में कहीं भी उपलब्ध नहीं हो पा रहे थे। 

 मंजू थानवी 

अस्पताल प्रशासन तथा उप जिला मजिस्ट्रेट महावीर सिंह की अपील पर फलोदी मूल निवासी मंजू थानवी ने इन फ्लो मीटर के लिए सघन प्रयास किये। लोगों से आग्रह किया गया कि यदि उनके घरों में फ्लो मीटर है तो दान करें। थानवी के आग्रह पर जाेधपुर में राजश्री पुरोहित ने प्रयास करते हुए वापी से हाथोहाथ दो दो ऑक्सीजन फ्लो-मीटर भिजवाये। एक ऑक्सीजन फ्लो मीटर मंजू थानवी ने कहीं से प्राप्त कर बाप कोविड हैल्थ सेंटर भिजवाया। 

इसके साथ ही तीन ऑक्सीमीटर भी इकट्ठे कर भिजवाये गए हैं। पुष्करणा महिला संघ व्हाट्सएप ग्रुप व लटियाल युवा संघ व्हाट्सएप ग्रुप भी ऑक्सीजन फ्लो मीटर के लिए आर्थिक सहयोग इकट्ठा कर रहे हैं। बाजार में ये उपलब्ध होते ही फलोदी व बाप के कोविड वार्डों को अगले सप्ताह भिजवा दिए जाएंगे। ऑक्सीजन फ्लो मीटर के अभाव में ऑक्सीजन होते हुए भी सिलेंडर का मरीजों के लिए उपयोग नहीं हो पा रहा था।

 

No comments