Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

सक्षम स्तरीय अधिकारी के अनुमोदन के पश्चात ड्यूटी लगाने की मांग

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ उप शाखा फलोदी के अध्यक्ष रेंवतलाल लीलावत ने बताया कि निदेशक शिक्...

बाप न्यूज : अशोक कुमार मेघवाल | राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ उप शाखा फलोदी के अध्यक्ष रेंवतलाल लीलावत ने बताया कि निदेशक शिक्षा विभाग बीकानेर द्वारा ग्रीष्मकालीन अवकाश हेतु आदेश क्रमांक 22418 / 2020-21,  21 अप्रैल 2021 को जारी किया गया है, जिसमें शिक्षको को अलर्ट मोड़ पर रहने के निर्देश दिये गये तथा इस आदेश के तहत सक्षम अधिकारी के अनुमोदन उपरांत कोविड-19 में डयूटी लगाई जा सकती है। ताकि इन्हें उपार्जित अवकाश का लाभ मिल सके। 

अध्यक्ष रेंवतलाल लीलावत

परन्तु वर्तमान में ग्रामीण क्षेत्रो में पीईईओ द्वारा सर्वे इत्यादि कार्यो में शिक्षकों को डयूटी के लिये आदेशित किया जा रहा है। जबकि यह कार्य ग्रामीण क्षेत्र में नियुक्त ग्राम विकास अधिकारी, पटवारी, एएनएम, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगिनी आदि से करवाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने इन्हें कोविड-19 के अंतर्गत 50 लाख रुपये की बीमा योजना में भी शामिल किया है जबकि शिक्षकों को अभी तक इससे वंचित रखा गया है। संगठन ने शनिवार को प्रदेश के शिक्षामंत्री, जिला कलक्टर तथा विभाग के निदेशक को ज्ञापन भेजकर आग्रह किया है कि सभी पीईईओ को सक्षम अधिकारी से अनुमोदन पश्चात ही विभिन्न प्रकार की ड्यूटी के लिये आदेशित किया जाये ताकि ड्यूटी देने वाले शिक्षकों को उपार्जित अवकाश का लाभ मिल सके।

No comments