Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

चांपासर हत्या मामला : बाप सीएचसी में परिजनों सहित ग्रामीणों ने दिया धरना, आश्वासन के बाद माने

बाप न्यूज़ ◆ भोजासर थाना क्षेत्र के चांपासर गांव में मंगलवार शाम लाठी के वार से हुई एक व्यक्ति की हत्या मामले में बुधवार को माहौल गर्मा गया। ...



बाप न्यूज़ ◆ भोजासर थाना क्षेत्र के चांपासर गांव में मंगलवार शाम लाठी के वार से हुई एक व्यक्ति की हत्या मामले में बुधवार को माहौल गर्मा गया। ग्रामीणों ने अस्पताल परिसर में ही धरना शुरू करते हुए कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार करने सहित उनकी अन्य मांगों को नहीं मानने तक वे शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाएंगे। धरने की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक फलोदी दीपक कुमार शर्मा व बाप उपखंड अधिकारी महावीरसिंह अस्पताल पहुंचे तथा ग्रामीणों को ठोस कार्यवाही का आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त कर शव का पोस्टमार्टम करवाया।

भोजासर थानाधिकारी डॉ. मनोहर विश्नोई ने बताया कि चांपासर निवासी दुलाराम पुत्र खिंयाराम नाई की मंगलवार शाम लाठियों के वार से हत्या कर दी गई थी। परिजनों ने दी रिपोर्ट में हथुड़ियों की ढाणी (चांपासर) निवासी विजयसिंह पुत्र मूलसिंह राजपुत तथा राजूसिंह व भोमसिंह पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर रात में ही बाप स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की माेर्चरी में रखवा दिया। बुधवार सुबह शव का पोस्टमार्टम करवाना था, लेकिन बाप पहुंचे परिजनों सहित अन्य ग्रामीणों ने शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाने की मांग काे लेकर धरना शुरू कर दिया। धरने में बाप सेन समाज के लोग भी पहुंच गये। थानाधिकारी डॉ. विश्नोई ने ग्रामीणों से कहा कि पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए तीन जनों को हिरासत में ले लिया है। आरोपियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही होगी। लेकिन ग्रामीण नहीं माने। दोपहर एक बजे बाप एसडीएम महावीरसिंह, एएसपी फलोदी दीपक कुमार भी मौके पर पहुंचे। 

मृतक के पुत्र सुनील ने अधिकारियों को मांगों का ज्ञापन देकर बताया कि उनके पिता की विजयसिंह, भोमसिंह व राजूसिंह ने अपने घर पर बूलाकर हथियारों से निर्मम हत्या की है। परिवार में उनके पिता ही एक मात्र कमाने वाले थे। परिवार में उसकी मां व चार नाबालिग भाई बहन है। पिता की हत्या के वे सभी बेसहारा हो गए है।  ज्ञापन में हत्या के सभी आरेापियों को गिरफ्तार करने, पीड़ित परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने व परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलवाने की मांग की गई। एएसपी शर्मा व एसडीएम सिंह ने ग्रामीणों से कहा कि आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। आरोपी जो भी हो उनके विरूद्ध सख्त कानूनी कार्यवाही होगी। सरकारी आर्थिक सहायता दिलाने के हर संभव प्रयास किये जाएंगे। धरने में मदनलाल, प्रकाश, अनिल कुमार, भंवरलाल, चुनाराम, दुलाराम चाडी, हीरालाल, धन्नाराम, ओमप्रकाश सहित कई ग्रामीण मौजुद थे।

No comments