Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

फलोदी में वैक्सीनेशन के लिये वृहद कार्य योजना तैयार

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | फलोदी कस्बे एवं ग्रामीण क्षेत्र में कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम में नगर पालिका पार्षदों की भागीदारी सुनिश्...


बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल | फलोदी कस्बे एवं ग्रामीण क्षेत्र में कोविड-19 वैक्सीनेशन कार्यक्रम में नगर पालिका पार्षदों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिये 40 वार्डो को 10 दिनो में विभाजित किया है ताकि 10 दिन में पूरे शहर में रिस्क ग्रुप यानी 45 साल से अधिक आयु वर्ग का अधिक से अधिक वैक्सीनेशन किया जा सके। 

उप जिला कलक्टर एवं इंसिडेंट कंमाडर यशपाल आहुजा ने बताया कि प्रथम दिन 1 से 4 नंबर वार्ड के पार्षद अपने क्षेत्र के लोगों को वैक्सीनेशन केंद्र पर लाकर वैक्सीनेशन करवायेगें और उनका सत्यापन भी करेगें। इसी तरह ग्राम पंचायतों में पीईईओ, सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी, बीएलओ एवं  आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की कमेटी बनाई गई है जो वैक्सीनेशन के दिन सुबह बैठक करेगें और दिन के काम की योजना तैयार करेगें और शाम को वैक्सीनेशन साइट की पूरी टीम एसडीएम को प्रगति से अवगत करवायेगी।

इस काम के सुपरविजन हेतु अधिकारी लगातार विजिट करेगें तथा बैठक में भी भाग लेगें। केंद्र एवं राज्य से पेंशन ले रहे लाभार्थियों पर विशेष फोकस रहेगा। खाध सुरक्षा में गेहूं ले रहे परिवारों को संदेश देने की जिम्मेदारी एफपीएस डीलर को दी गई है। आहुजा ने बताया कि शहर में वैक्सीनेशन के लिये नगर पालिका मंडल के टाउन हाल में नया टीकाकरण केंद्र बनाया गया है।


No comments