Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

स्वयंसेवकों ने लगाये पक्षियों के लिए पानी के परिंडे

बाप न्यूज ◆  बाप कस्बे में चल रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की केशव विद्यार्थी सायं शाखा के स्वयंसेवक पक्षियों के लिए परिंडे लगाने का कार्य कर...

बाप न्यूज ◆ बाप कस्बे में चल रही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की केशव विद्यार्थी सायं शाखा के स्वयंसेवक पक्षियों के लिए परिंडे लगाने का कार्य कर रहे है। स्वयं सेवक प्रतिदिन कस्बे में विभिन्न जगहों परिंडे लगाने का कार्य कर रहे है। स्वयंसेवकों ने हनुमान टेकरी, हरिसिंह भोमियाजी का थान, ओमबन्ना का थान, ब्रह्मबाग में शाखा कार्यवाही ऋषि दत्त, मगसिंह, विष्णु, नरेंद्रसिंह, रामनारायण ने परिंडे लगाये। खंड विस्तारक ग्राम नारायण ने कहा कि संघ की शाखाएं उपक्रम शील होती है, तथा समय-समय पर इस प्रकार के अभियानों का आयोजन करती है।

आयोजनों में समाज जागरण कार्य, पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता जैसे विषय प्रमुखता के तौर पर शामिल किये जाते है। सोमवार को स्वयं सेवकों ने परिंडे लगाकर आमजन से आह्वान किया कि वे अपनी छतों पर बर्तनों में नियमित पानी रखे, ताकि गर्मीयों में कोई पक्षी प्यासे न मरे। कई स्वयं सेवक रात्रि में कार्यालय में परिंडे तैयार करते है। इनका उद्देश्य प्राणी मात्र की सेवा है। ये टीम स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत प्लास्टिक मुक्त घर अभियान भी चला रही है। ये छोटे छोटे कार्यकर्ता घरों में जाकर बाजार से सामान खरीदने के लिए घर से कपड़ का थैला लेकर, यथा संभव प्लास्टिक कैरी बैग का उपयोग नहीं करने, प्लास्टिक की थैलियों में सब्जी या अन्य खाद्य पदार्थ डाल कर नहीं फेंकने का आग्रह करते है। 

No comments