Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बगैर जुर्म पूछताछ के नाम पर पुलिस ने तीन नाबालिगो को दिया ‘थर्ड डिग्री’

गुप्तांगो में ऑल पीने चुभाई का भी आरोप, एएसआई सहित तीन पुलिस कर्मी लाइन हाजिर, जांबा थाना का मामला बाप न्यूज़ |  जाम्भा पुलिस द्वारा तीन दिन ...



गुप्तांगो में ऑल पीने चुभाई का भी आरोप, एएसआई सहित तीन पुलिस कर्मी लाइन हाजिर, जांबा थाना का मामला

बाप न्यूज़ |  जाम्भा पुलिस द्वारा तीन दिन पूछताछ के नाम तीन नाबालिगो को थाने में रख बेरहमी से पीटने, गुप्तागों में ऑल पीने चुभाने सहित कई तरह की यातनाएं देने का मामला सामने आया है। क्षेत्र में चोरी का जुर्म कबुलवाने के लिए पुलिस ने तीन दिन तक तीनो नाबालिगों पर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल किया। मामला सामने आते ही लोगों में पुलिस के विरूद्ध आक्रोष फैल गया। मंगलवार को ग्रामीणों ने जांबा थाने के आगे प्रदर्शन करते हुए दोषी पुलिस कर्मियों के विरूद्ध मामला दर्ज कर सख्त कार्यवाही करने की मांग की। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी ने एएसआई सहित तीन पुलिसकर्मियो को लाइन हाजिर कर दिया है। 

जांबा गांव निवासी सोनाराम मेघवाल, बन्नाराम एवं भंवरलाल मेघवाल ने बताया कि 11 मार्च को जांबा थानाधिकारी पूनमाराम विश्नोई, एएसआई मल्लूराम विश्नोई तथा कांस्टेबल सुनील विश्नोई, संदीप विश्नोई, मनफूल विश्नोई तथा मांगीलाल विश्नोई ने चोरी के एक मामलें में पूछताछ करने का कह उनके तीन बच्चो को लगातार तीन दिन थाने मे रखा गया। इनमें दो स्कूली छात्र। पुलिस कर्मियाें ने चोरी मामले में पूछताछ के नाम पर तीनों के साथ बुरी तरह से मारपीट की। इतना ही नहीं उनको नंगा कर उनके गुप्तांगे में ऑलपिन तक चुभाई गई। शराब पिलाने की भी कोशिश की गई। अमानवीय यातनाओं के बाद तीनो किशोरों का चलना-फिरना भी मुश्किल हो गया है। उनके शरीर में सूजन आ गई है। अभिभावकों ने बताया कि इसको लेकर वे सोमवार को फलोदी में एएसपी दीपक कुमार शर्मा से भी मिले थे। 

जाम्भा थाना के आगे ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, आला अधिकारी पहुंचे

मंगलवार सुबह मामले ने तूल पकड़ लिया। अधिवक्ता गोरधन जयपाल, किसान नेता अनोप मेघवाल, जगदीश बालियान, भीखाराम, देदाराम, जोधाराम, पेंमाराम मोटाई, चंदन कुमार मेघवाल, मोहनलाल बालियन सहित बड़ी संख्या में लोग पीड़ितो के अभिभावको के साथ जांबा थाना के आगे एकत्रित हो गए। ग्रामीणों ने दोषी पुलिसकर्मिको के विरूद्ध मामला दर्ज कर सख्त कार्यवाही की मांग करते हुए प्रदर्शन कर धरना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही फलोदी से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा, वृताधिकारी फलोदी पारस सोनी जांबा पहुंचे। अधिकारियों ने ग्रामीणो से वार्ता करते हुए आश्वस्त किया कि जो भी दोषी होगा, उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। पीड़ितो के अभिभावकों की लिखित रिपोर्ट पर जांबा थाना के दोषी कार्मिको के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है। उधर, मामले की गंभीरता को देखते हुए जोधपुर ग्रामीण एसपी ने एएसआई मल्लूराम तथा कांस्टेबल सुनील एवं मांगीलाल को लाईन हाजिर कर दिया है।

मेडिकल करवा लिये बयान

मंगलवार को डिप्टी एसपी पारस सोनी ने तीनों पीड़ितो के बयान लिये तथा मेडिकल करवाया। पीड़ित तीनों किशोरों की उम्र 15 से 16 साल के बीच है। 

जांबा मामले की जांच फलोदी वृताधिकारी कर रहे है। प्रथम दृष्टया तीन कार्मिको को उच्चाधिकारियों ने लाइन हाजिर कर दिया है, ताकि जांच प्रभावित नहीं हो। 

दीपक कुमार शर्मा, एएसपी, फलोदी। 


No comments