Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

चिकित्सालय में विश्व मुख स्वास्थ्य दिवस मनाया गया

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल |  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर रेलवे स्टेशन के सामने स्थित राजकीय चिकित्सालय फलोदी के परिसर में शनिवार को विश्व म...

बाप न्यूज़ : अशोक कुमार मेघवाल |  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर रेलवे स्टेशन के सामने स्थित राजकीय चिकित्सालय फलोदी के परिसर में शनिवार को विश्व मुख स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. मधु शर्मा की उपस्थिति में प्रमुख दंत रोग विशेषज्ञ डाॅ. चैनसुख सोनी द्वारा मुख सम्बन्धित रोगियो की जांच एवं मुख स्वास्थ्य सम्बन्धित जानकारी देकर मुख स्वास्थ्य सप्ताह कार्यक्रम की शुरूआत की गई।  


प्रथम दिन शनिवार को 55 मरीजों की जांच की गई एवं सभी को ब्रुश करने की वैज्ञानिक विधि के बारें में समझाया गया तथा मुख कैंसर से बचाव के लिये समझाइस कर उसके दुष्परिणामों से अवगत करवाया गया। डाॅ.सोनी ने नागरिकों से गुटखा, सुपारी एवं तम्बाकू उत्पादों का सेवन नही करने की सलाह देते हुये अधिक मात्रा में मसालेदार पदार्थो के सेवन से भी बचने का आह्वान किया। सोनी ने बताया कि आज से सप्ताह भर मुख स्वास्थ्य सप्ताह मनाया जायेगा जिसमे आमजन को मुख सम्बन्धित रोगों के बारे में जानकारी एवं बचाव के तरीके तथा दांतो की देखभाल के संबंध में जानकारी दी जायेगी।

No comments