Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

लेटरल एंट्री के जरिये लोक सेवा आयोग की अनारक्षित पदों की भर्ती पर रोक लगाने की मांग

बाप न्यूज |  संघ लोक सेवा आयोग ने संयुक्त सचिव और निदेशक के पदों पर लेटरल एंट्री के जरिये जारी की अधिसूचना के विरोध में शुक्रवार को यंहा समत...

बाप न्यूज | संघ लोक सेवा आयोग ने संयुक्त सचिव और निदेशक के पदों पर लेटरल एंट्री के जरिये जारी की अधिसूचना के विरोध में शुक्रवार को यंहा समता सैनिक दल तहसील शाखा बाप द्वारा राष्ट्रपति तथा केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री के नाम का अलग अलग ज्ञापन उपखंड अधिकारी महावीरसिंह को सौंपे।


ज्ञापन में अधिसूचना काे असंवैधानिक निर्णय बताते हुए उसे रद्द करने की मांग की गई है।
ज्ञापन में लिखा कि हाल ही में संघ लोक सेवा आयोग ने संयुक्त एंव निदेशक के पदों पर लेटरल एंट्री के जरिये 30 पदो की भर्ती की अधिसूचना जारी की है। भर्ती मे अनारक्षित वर्ग उम्मीदवारों को ही पात्र माना है। ओबीसी, एससी- एसटी कैटिगरी के उम्मीदवार आवेदन नहीं  कर सकते है। जोईन्ट सेक्रेटरी एवं डायरेक्टर के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन इन्टरव्यू के आधार पर किया जाऐगा। इसके लिए कोई परीक्षा नही देनी होगी। ज्ञापन में इस निर्णय को ओबीसी एससी-एसटी के हितों के खिलाफ एवं गैर संवैधानिक, औद्योगिक घरानों के अधिकारियों एवं दक्षिणपंथी संगठनों के लोगों को उच्च स्तर पर भर्ती करने के लिए लिया गया बताया। ज्ञापन देकर केन्द्र सरकार के इस गैर संवैधानिक एवं आरक्षित वर्गो के हितों के लिए लिए गए निर्णय पर रोक लगाने की मांग की है। ज्ञापन सौंपते समय तहसील अध्यक्ष गणपत भाट, मुख्य-महासचिव रामचन्द्र पंवार, पुरखाराम पूनड़, तिलोकचंद बारूपाल आदि मौजुद थे।

No comments