Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

जीव हत्या से बड़ा कोई पाप नही : स्वामी प्रताप पूरी

बाप न्यूज़ | तारातरा मठ के मंहत स्वामी प्रताप पुरी महाराज क्षेत्र के कौशल नगर में संचालित गौशाला में अल्प कालीन प्रवास पर रहे। संत ने परम गो ...

बाप न्यूज़ | तारातरा मठ के मंहत स्वामी प्रताप पुरी महाराज क्षेत्र के कौशल नगर में संचालित गौशाला में अल्प कालीन प्रवास पर रहे। संत ने परम गो भक्त महंत भगवान दास से चर्चा की। रात्रि में सत्संग में मंहत प्रताप पुरी ने उपस्थित धर्म व जीव प्रेमियों से कहा कि धरती पर जीव हत्या से बढ़ कर कोई पाप नही है। हमारे यहां मुगलो ने जीव हत्या की परम्परा शुरू की। भगवान ने मांसाहारी की अलग पहचान बनाई । मास मनुष्य के लिये नही है। मनुष्य की वृती आहार से ही होती है। प्रकृति ने बालक को गर्भ में खाने की व्यवस्था की। जन्म के तुरंत बाद मां का दूध भगवान ही बनाते है। संत ने कहा कि मांस खाने वालों के पाचन तंत्र अलग होता है। उनकी जठराग्नि भी अलग होती है। शुद्ध आहार से विचार शुद्ध होते है। 


संत ने कहा कि हम जीवन जीने की कला भूल गए। अब मनुष्य जीवन ढोने के लिए जीता है। सत्संग में महंत भगवान दास, संत रघुवीरदास, अधिवक्ता मदन शर्मा, सुखराम, बंसी पंवार, मालाराम, खंड संघ चालक मनसुख पालीवाल, ओम राठी, मुरली खत्री, अखेराज आदि उपस्थित थे।

No comments