Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

अज्ञात बीमारी से गौशाला में दम तोड़ रहे बछड़े

सात दिनों से प्रतिदिन मर रहे 2 – 3 बछड़े, रक्त की होगी जांच बाप न्यूज़ |  बाप कस्बे में संचालित ऋषि गोपाल गौशाला में अज्ञात बीमारी से 3 वर्ष त...

सात दिनों से प्रतिदिन मर रहे 2 – 3 बछड़े, रक्त की होगी जांच

बाप न्यूज़ |  बाप कस्बे में संचालित ऋषि गोपाल गौशाला में अज्ञात बीमारी से 3 वर्ष तक के बछड़े प्रतिदिन मर रहे है। बीते सात दिनों से यह सिलसिला चल रहा है। इस दौरान गुरूवार एक साथ पांच बछड़ों ने दम तोड़ दिया। आए दिन मर रहे बछड़ो को देख गौशाला प्रबंधन भी सकते में आ गया है। पशुचिकित्सा विभाग को को सूचना देने पर शुक्रवार को गौशाला में सभी गौवंश का टीकाकरण शुरू कर दिया है। 


गौशाला अध्यक्ष धूड़चंद कोठारी ने बताया कि बछड़ो के मरने की बीमारी का पता नहीं चल रहा है। प्रतिदिन बछड़े मर रहे है। शुक्रवार को पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने करीब 350 गौवंश के टीके लगाए है। शेष के आगामी दिनों में लगाए जाएंगे। पशु चिकित्सा टीम ने बताया कि बछड़े बिना लक्षण के मर रहे है। गौशाला प्रबंधक को हिदायत दी गई है कि वे मृत पशुओं को जमीन में गाड़ दे, ताकि बीमारी फैले नहीं। चिकित्सकीय टीम को आंशका है कि बछड़ो में ब्लैक क्वाटर बीमारी यानी बिक्यू भी हो सकता है। इसके लिए पशुओं के रक्त की जांच करवाई जाएगी।

No comments