Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

अस्पताल में मरीजों के लिए जीवन रक्षक का काम करेगी ऑक्सीजन मशीन

ग्रामीण क्षेत्र में लाभकारी साबित होगी ऑक्सीजन मशीन Bap News :   एचजी फाउंडेशन, जयपुर से प्राप्त 4 पोर्टेबल ऑक्सीजन मशीनें मंगलवार को दूसरा ...

ग्रामीण क्षेत्र में लाभकारी साबित होगी ऑक्सीजन मशीन

Bap News :   एचजी फाउंडेशन, जयपुर से प्राप्त 4 पोर्टेबल ऑक्सीजन मशीनें मंगलवार को दूसरा दशक द्वारा बाप ब्लॉक के अस्पतालों को भेंट कर दी गई।ग्रामीणों क्षेत्र में संचालित अस्पतालों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए दूसरा दशक ने एचजी फाउंडेशन को ऑक्सीजन मशीनें उपलब्ध कराने के लिए आग्रह किया था। 

इस मौके पर उपखंड अधिकारी महावीर सिंह राठौड़ ने एच जी फाउंडेशन के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि इस समय कोरोना महामारी संक्रमण का दौर चल रहा है। इस स्थिति में यह ऑक्सीजन मशीन विशेष रूप से उपयोगी साबित होंगी। उन्होंने फाउंडेशन के प्रतिनिधि परमवीर सिंह का साफा पहना कर अभिनंदन किया।

ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. दाऊलाल चौहान ने कहा कि हमारे जिन ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर ऑक्सीजन मशीन की सुविधा नहीं थी वहां विशेष रूप से प्रसूता महिलाओं के लिए यह मशीन जीवन रक्षक के रूप में काम आएगी। एचजी फाउंडेशन के परमवीर सिंह ने कहा एचजी फाउंडेशन समाज की शिक्षा, स्वास्थ्य, पानी आदि जरूरी मुद्दों पर प्राथमिकता से सहयोग के लिए सदैव तत्पर रहता है। 

दूसरा दशक के परियोजना निदेशक मुरारीलाल थानवी ने आशा व्यक्त की कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में आने वाले गंभीर रोगियों, प्रसूताओं व नवजात शिशुओं के लिए यह ऑक्सीजन मशीन बहुत उपयोगी साबित होगी। इस अवसर पर दूसरा दशक के इक़बाल व विकास खत्री ने मशीन के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर विद्युत विभाग के एईएन राधेश्याम टाक, मुरलीधर खत्री, श्यामसुंदर पुरोहित, ओमप्रकाश खोज तथा कानासर में  डॉ. विमल कुमार, भागीरथ विश्नोई, वार्ड मेम्बर अणदाराम, हेतराम गोदारा, अर्जुन कुमावत आदि उपस्थित थे ।

उल्लेखनीय है जयपुर के एच जी फाउंडेशन की ओर से फलोदी व बाप क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों लिए 10 पोर्टेबल ऑक्सीजन मशीन (कंस्ट्रेटर) उपलब्ध कराई गई है । एच जी फाउंडेशन के ओमेश बोहरा(सीएस) व कार्यक्रम अधिकारी अमित व्यास ने बताया कि एच जी फाउंडेशन, जयपुर ने सामाजिक सरोकारों के प्रति संवेदनशील रहते हुवे राजस्थान के कई जिलों के जरुरतमंद लोगों व परिवारों को समय-समय पर आवश्यक सामग्री का निःशुल्क वितरण करता है । फाउंडेशन ने हाल ही में जयपुर, जोधपुर, पाली, अलवर व सवाईमाधोपुर जिले के अनेक जरूरतमंद लोगों को खाना ,कपडे ,जूते व कंबल आदि वितरित कर मदद की है । कोरोना से निपटने के लिए अब तक 30,000 मास्क का निःशुल्क वितरण किया गया है।

No comments