Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

निजी स्कूल संचालकों ने अपनी विभिन्न मांगों का सौंपा ज्ञापन

स्कूल शिक्षा परिवार के बैनर तले मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को दिया ज्ञापन Bap News :  स्कूल शिक्षा परिवार के बैनर तले सोमवार को बाप मे...

स्कूल शिक्षा परिवार के बैनर तले मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को दिया ज्ञापन

Bap News :  स्कूल शिक्षा परिवार के बैनर तले सोमवार को बाप में निजी शिक्षण संस्थान संचालकों ने मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपखंड अधिकारी महावीरसिंह को सौंपा। ज्ञापन में लिखा कि लघु एवं मध्यम दर्जे के लगभग 48200 गैर सरकारी विद्यालयों का संचालन पूरे प्रदेश भर में हो रहा है। राजस्थान के लगभग 70 लाख बालक और 11 लाख कर्मचारी इन स्कूलों के सहारे शिक्षा की अलख जगा रहे हैं। फिर भी राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने आरटीई भुगतान पर रोक लगाने के फरमान जारी किए हैं। जिससे निजी स्कूल संचालकों पर आर्थिक संकट गहरा गया है। 


कोरोना महामारी से वैसे ही शिक्षा और शिक्षा कर्मियों के हालात बद से बदतर हुए हैं। फिर भी शिक्षा मंत्री राहत देने की बजाय उन पर और कुठाराघात कर रहे हैं। ज्ञापन में स्कूल शिक्षा परिवार ने सरकार से कांग्रेस जन घोषणा पत्र में गैर सरकारी स्कूलों से संबंधित सभी छह वादों पर तत्काल निर्णय करने की मांग की है। आरटीई भुगतान तत्काल जारी करने के साथ ही डीओ को पाबंद करने, अभिभावकों को शिक्षामंत्री निर्देशित करें कि वह ऑनलाइन पढ़ाई के पेटे शिक्षा शुल्क जमा कराने, साथ ही शिक्षा पदाधिकारियों पर दर्ज मुकदमों को तत्काल वापस लिया जाए। ज्ञापन सौंपते समय सुरेश सियाग, निर्मल सेन, आसुसिंह, राजेश पालीवाल, दिलीप चारण, नरेंद्रसिंह आदि मौजुद थे।

No comments