Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

ट्रेलर ने मारी बाइक को टक्कर, एक युवक की मौत

गंभीर एक बालक घायल, गुस्साये ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम, एक घंटे जाम रहा हाइवे Bap News :    कस्बे से होकर गुजर रहे एनएच 11 पर दोपहर बाद हु...

गंभीर एक बालक घायल, गुस्साये ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम, एक घंटे जाम रहा हाइवे

Bap News :   कस्बे से होकर गुजर रहे एनएच 11 पर दोपहर बाद हुए सड़क हादसे में एक युवक की जान चली गई तथा एक बालक गंभीर घायल हो गया। प्राथमिक उपचार के बाद घायल बालक को बीकानेर रैफर कर दिया गया। हादसे से गुस्साये लोगों ने हाइवे को जाम कर सड़क पर ही धरना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा समझाइस कर हाइवे खुलवाया। करीब एक घंटे हाइवे जाम रहने से दोनो ओर वाहनों की कतारे लग गई थी।


जानकारी के अनुसार दोपहर बाद बड़ी सिड्ड निवासी ओमसिंह पुत्र किशनसिंह बाइक लेकर बाप से अपने गांव के लिए रवाना हुआ था। बाइक पर उसके साथ बडीसिड्ड का ही 13 वर्षीय मोतीराम पुत्र गेनाराम नाई सवार था। बाप फांटे पर वह जैसे ही हाइवे पर चढ़ा तो एक ट्रेलर ने उसकी बाइक को चपेट में ले लिया। दुर्घटना में ओमसिंह की मौके पर ही दर्दनाक मौत गई। हादसे के बाद मौके पर पहुंचे लोगो ने घायल मोतीराम काे सरकारी अस्पताल पहुंचाया। मोतीराम की हालत गंभीर देख चिकित्सको ने प्राथमिक उपचार के बाद बीकानेर रैफर कर दिया। बीकानेर में उपचाराधीन मोतीराम की हालात नाजुक बनी हुई है। सूचना के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची।

स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग, हाइवे किया जाम

हादसे के बाद गुस्साये ग्रामीण हाइवेपर एकत्रित हो गए। बडीसिड्ड के पूर्व सरपंच भैरूसिंह भाटी, पूर्व सरपंच मगसिंह भाटी, प्रतापसिंह सिड्डा, महेश पालीवाल, कमल पालीवाल, उमेश चौधरी, पूर्व सरपंच हैदर अली, गुलाबसिंह सहित बडी संख्या में लोग सड़क पर ही धरने पर बैठ गए। धरना शुरू होते ही यूथ ने हाइवे तथा गांव के अंदर जाने वाली सड़क पर टायर व वाहन खड़े कर जाम लगा दिया। हाइवे जाम की सूचना मिलते ही उपखंड अधिकारी महावीरसिंह, तहसीलदार हुकमीचंद, थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरेाहित मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने ग्रामीणों से हाइवे जाम खोलने को कहा, लेकिन ग्रामीण नही माने। ग्रामीणों ने कहा कि कस्बे में बाप फांटा व कानासर चौराहे पर आए दिन हादसे हो रहे है। हादसे में लोग बेमौत मर रहे है। हादसे पर अंकुश लगाने के लिए हाइवे पर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग लंबे समय से की जा रही है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। 


एक माह पूर्व कानासर चौराहे पर दुर्घटना के बाद कुछ समय के लिए हाइवे जाम किया गया था। उपखंड अधिकारी सिंह ने ग्रामीणों से कहा कि वे इस संबध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर कुछ न कुछ समाधान करवाएंगे। मगर ग्रामीण नही माने। इस दौरान फलोदी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शर्मा भी बाप पहुंच गए। ग्रामीणो ने दोनो चौराहो पर बेरियर लगाने तथा चौराहे के मुहाने पर वाहनों को खड़ा नही होने देने की मांग रखी। प्रशासन के आश्वासन के बाद ग्रामीणों ने धरना समाप्त कर हाइवे खोल दिया। जाम एक घंटे से अधिक रहा, जिससे हाइवे पर दोनो तरफ वाहनों की लंबी कतारे लग गई।

No comments