Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT


 

भारत में दलित और महिलाएं असुरक्षित, तहसील कार्यालय पर किया प्रदर्शन, राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

Bap News : अक्टूबर देश भर में दलितों और महिलाओं के खिलाफ बढती जुल्म की घटनाओं पर अंकुश लगाने और कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर दलित शोषण मुक्...

Bap News : अक्टूबर देश भर में दलितों और महिलाओं के खिलाफ बढती जुल्म की घटनाओं पर अंकुश लगाने और कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर दलित शोषण मुक्ति मंच (डीएसएमएम) के आह्वान पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत बाप कस्बे में भी तहसील कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के बाद राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया।


तहसील संयोजक लालचंद लोहिया ने बताया कि भारत में शासन के संरक्षण में दलितों और महिलाओं के खिलाफ बढती जुल्म की घटनाओं ने अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में हमारी साख को बट्टा लगाया है। इसलिए अविलंब इस प्रकार की घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने की मांग पुरजोर की जा रही हैं। 

इस मौके पर अखिल भारतीय किसान सभा के जिला संयोजक अनोप मेघवाल ने कहा कि उत्तर-प्रदेश के हाथरस जिले में हुआ सामुहिक बलात्कार कांड, हरियाणा में घटित निकिता हत्याकांड जैसी घटनाएं इस बात की गवाही देती है कि अपराधियों में कानून का कोई डर नहीं बचा है वह खुलेआम अमानवीय घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, इन घटनाओं को अंजाम देने वाले आरोपियों को सजा दिलाने के लिए सरकार कड़े कदम उठाए।

राजस्थान में दलित जुल्म की घटनाएं आम बात हो गई है। पश्चिमी राजस्थान के अस्सी प्रतिशत गांवों में आज भी नाइयों द्वारा किसी भी दलित व्यक्ति के बाल नहीं काटे जाते हैं। आम सभाओं में भी खाने के टेंट दलित और गैर दलित जातियों के पृथक पृथक लगाएं जाते हैं। राजस्थान में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि किसी मामूली सी बात पर किसी भी दलित व्यक्ति को बांध कर पीटते हैं, वीडियो बनाते हैं, फिर वायरल कर के भय का वातावरण निर्मित करते हैं जिसकी इजाजत सभ्य समाज में नहीं दी जा सकती हैं।

प्रर्दशन के दौरान अखिल भारतीय किसान सभा जोधपुर जिला संयोजक अनोप मेघवाल, डीएसएमएम बाप तहसील संयोजक लालचंद लोहिया, किसान नेता नखताराम शेखासर, सैनिक समता दल बाप अध्यक्ष गणपत भाट, हीरालाल गहलोत, भवरलाल मेघवाल, भंवर गर्ग सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद थे।

No comments