Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

सरकारी कर्मचारियों से होगी राशन के गेहूं की लागत की वसूली

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल  फलोदी उप जिला कलक्टर यशपाल आहुजा ने बताया कि फलोदी कस्बे एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे 158 सरकारी कर्मचारी ...

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल 
फलोदी उप जिला कलक्टर यशपाल आहुजा ने बताया कि फलोदी कस्बे एवं ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे 158 सरकारी कर्मचारी चिन्हित किये गये है जो राशन की दुकानों से गरीबों वाला गेहूं ले रहे है। ऐसे कर्मचारियों ने अभी तक जितना गेहूं लिया है उसकी उनसे प्रति किलो 27 रूपये के हिसाब से वसूली की जायेगी तथा बदनियती पाई जाने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई भी अमल में लाई जायेगी। 
एसडीएम यशपाल आहूजा

 158 की इस सूची के अलावा ऐसे अन्य सरकारी कर्मचारियों के बारें में भी जानकारी जुटाई जा रही है जो इस तरह का फायदा ले रहे है। उल्लेखनीय है कि एनएफएसए में सूचीबद्ध परिवारों को 2 रूपये प्रति किलो गेहूं राशन की दुकानों से मिलता है तथा अभी कोरोना अवधि में यह गेहूं भी निशुल्क मिल रहा है, आहुजा ने बताया कि लाभ लेने वाले सभी कर्मचारियों को गेहूं का मूल्य जमा करवाना होगा अन्यथा उनके खिलाफ निलंबन तक की कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। उल्लेखनीय है कि इसी प्रकार गेहूं लेने वाले सरकारी कर्मचारियों से जोधपुर जिले के भोपालगढ उपखंड में एसडीएम सुखाराम पिंडेल 187 कर्मचारियों से 21 लाख रुपये वसूल चुके है। तथा दर्जनों कर्मचारियों से वसूली करनी बाकी है इसी प्रकार घाटोल बांसवाड़ा जिले में ऐसे सरकारी कर्मचारियों से 1 करोड़ 5 लाख रुपये की वसूली की जा चुकी है। Bap News ने जब 158 लाभार्थियों की सूची का विश्लेषण किया तो उसमें शिक्षक, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, मंत्रालयिक कर्मचारी सहित अन्य विभागों में पदस्थापित लोग पाये गये। इनमें से कुछ लोगों ने बताया कि उन्होंने लंबे समय से राशन की दुकान से गेहूं नही उठाया है फिर भी उनका नाम सूची में कैसे है ? इस संबंध एसडीएम यशपाल आहुजा ने बताया कि संबंधित कर्मचारी द्वारा परिवाद दिये जाने पर जांच करवा ली जायेगी। 

No comments