Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

कानासर के पास लगे शिविर में 270 ऊंटों का किया उपचार

Bap News : द केमल पार्टनरशीप कार्यकम अंतर्गत उरमुल सीमांत समिति बज्जु द्वारा पशु पालन विभाग के सहयोग से बुधवार को कानासर गांव में टीकाकरण श...

Bap News : द केमल पार्टनरशीप कार्यकम अंतर्गत उरमुल सीमांत समिति बज्जु द्वारा पशु पालन विभाग के सहयोग से बुधवार को कानासर गांव में टीकाकरण शिविर का आयोजन किया। शिविर में राणेरी, खाकुरी, मांडली के ऊंटपालक अपने ऊंट लेकर पहुंचे। शिविर में 270 ऊंटो का उपचार व टीकाकरण किया गया। नोडल एवं पशुचिकित्सा अधिकारी डॉक्टर उमेश वरंगटीवार ने बताया कि खुजली बीमारी से बचाव के लिए टीकाकरण किया गया। साथ ही दवाइयां भी दी गई। 

उरमूल के समन्वयक दीपक गोडे ने ऊंटपालको को द केमल पार्टनर शिप कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि ऊंटपालको एवं लुप्त होती ऊंट प्रजाति को बचाने के लिए उरमूल द्वारा मरूस्थल मे ऊंटपालको का संगठन बनाया गया है। यह संगठन ऊंटपालको की विविध समस्याओं निराकरण करने के लिए तत्पर रहेगा। 
क्षेत्र समन्वयक मोतीलाल कुमावत, पवन बेनीवाल, कंपाउंडर पवन कुमार व प्रवीण कुमार आदि ने सेवाएं दी।

पशु पालन विभाग ने अपने कार्मिकों को दिये पहचान कार्ड 

जोधपुर संभागीय आयुक्त के निर्देश के बाद नवाचार के तहत बाप में पशु पालन विभाग ने बाप में अपने कार्मिकों को पहचान कार्ड दे दिए है। कार्मिकों के पहचान कार्ड  लगा देने से जंहा कॉरपोरेट झलक दिखेगी, वही कार्मिक की आसानी से पहचान भी हो सकेगी। 
आमतौर पर सरकारी कार्यालयों में परिवादियों और विभिन्न कार्यों के लिए बाहरी लोगों का आना जाना लगा रहता है। ऐसे में सरकारी कार्मिक और बाहरी व्यक्ति की पहचान कर पाना आसान नहीं होता है। 
नोडल अधिकारी डॉक्टर उमेश कुमार वरंगटीवार ने बताया कि बाप नोडल क्षेत्र में कार्यरत सभी 22 कार्मिकों को पहचान कार्ड दे दिए गए है। सभी कार्मिकों को ड्यूटी के दौरान पहचान कार्ड अनिवार्य रूप से लगाने को कहा गया है।

No comments