Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

किसानों का धरना बाहरवें दिन भी जारी रहा।

Bap News : अशोक कुमार मेघवाल  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर भारतीय किसान संघ के राज्य व्यापी आंदोलन के तहत 5 अगस्त से शुरू हुआ बेमियादी धरना ...


Bap News : अशोक कुमार मेघवाल 
फलोदी उपखंड मुख्यालय पर भारतीय किसान संघ के राज्य व्यापी आंदोलन के तहत 5 अगस्त से शुरू हुआ बेमियादी धरना रविवार को को बाहरवें दिन भी एकां ओवरब्रिज के नीचे जारी रहा।
भारतीय किसान संघ जोधपुर के जिलाध्यक्ष नरेश व्यास, संभाग उपाध्यक्ष राजेंद्र व्यास, तहसील अध्यक्ष रामचंद्र, पालीवाल, किसान नेता किशनलाल पालीवाल, हनुमान अमराणी, हरी माडपुरा, अमृत माली, देवीवाल, सखी मोहम्मद, चुतरसिंह आदि के नेतृत्व में रविवार को जैमला, राणेरी, टेपू, बैंगटी, टेकरा  गांवों के किसान धरने पर बैठे तथा  सीएम को ज्ञापन भेजा। 
भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष नरेश व्यास ने बताया कि भारतीय किसान संघ के बैनर तले किसान पिछले 5 माह से लगातार विभिन्न समस्याओं को लेकर राज्य सरकार तथा डिस्काॅम को ज्ञापन तथा विभिन्न मांगों का मांग पत्र दे रहे है लेकिन राज्य सरकार किसानों की समस्याओं को गंभीरता से नही ले रही है जिसके चलते सम्पूर्ण राज्य के किसानों में भारी रोष व्याप्त है। व्यास ने कहा कि पिछले दस महिने से लगातार टिड्डी दल के हमले तथा अब कोविड -19 जैसी वैश्विक महामारी के चलते राज्य का अन्नदाता खून के आंसू रो रहा है, लेकिन राज्य सरकार किसानों की समस्याओं का समाधान नही कर रही है, सरकारी मशीनरी की लापरवाही के चलते मूंग तथा मूंगफली की न्यूनतम खरीद ही हो पाई है, विधुत बिलों पर 833 रूपये का अनुदान बंद कर देने से राज्य के 14 लाख किसानों पर आर्थिक बोझ बढ गया। 
किसान धरना स्थल पर ही भोजन सामग्री एवं बिस्तर इत्यादि की व्यवस्था करके बैठे है। जिलाध्यक्ष व्यास ने बताया कि भारतीय किसान संघ के बैनर तले जिले की विभिन्न तहसील मुख्यालयों पर हजारों किसान अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे है। समस्याओं का समाधान होने तक अनिश्चितकाल धरना जारी रहेगा।