Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

मुंबई से लौटी साठ वर्षीय महिला की मौत, जांच रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव

Bap New s: (अशोक कुमार मेघवाल) फलोदी कस्बे के अंदरूनी हिस्से में मुंबई से कुछ दिन पूर्व फलोदी लौटी एक साठ वर्षीय महिला की तबीयत खराब होन...

Bap News: (अशोक कुमार मेघवाल)
फलोदी कस्बे के अंदरूनी हिस्से में मुंबई से कुछ दिन पूर्व फलोदी लौटी एक साठ वर्षीय महिला की तबीयत खराब होने पर उसके परिजन उसे लेकर बुधवार को फलोदी के सरकारी अस्पताल पहुंचे जहां पर स्थानीय चिकित्सक एवं नर्सिगकर्मियों ने उसका शुरूआती उपचार किया तथा बाद में उच्च स्तरीय इलाज के लिये जोधपुर रैफर कर दिया था, जहां पर बुधवार रात को महात्मा गांधी अस्पताल जोधपुर में बीमार महिला श्रीमती सूरजदेवी का इलाज के दौरान निधन हो गया। कोरोना जांच में महिला का कोरोना टेस्ट पाॅजिटिव आया। मृतक महिला की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आते ही फलोदी अस्पताल में हडकंप मच गया तथा प्रशासनिक एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने उसकी कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली तथा सम्पर्क में आने वाले नौ मेडिकल स्टाफ को होम क्वारेंटाइन किया।
मृतका के परिजनों के आग्रह करने पर खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी फलोदी डाॅ. महावीर सिंह भाटी ने उनके परिवार के चार सदस्यों को पीपीई किट पहनकर अंतिम संस्कार की अनुमति दी गई तथा नियमों की पालना करने के लिये पांबद किया।  गुरूवार चार बजे बाद फलोदी ब्रहमबाग में मृतका का अंतिम संस्कार किया गया। 
इस दौरान इंसिडेंट कंमाडर आहुजा, बीसीएमएचओ डाॅ. महावीर सिंह भाटी भी मौके पर उपस्थित रहे।बीसीएमएचओ डाॅ.भाटी ने बताया कि मृतका महिला ओवरवेट, हार्ट, सांस लेने में तकलीफ, उच्च रक्तचाप तथा शुगर से भी पीड़ित थी तथा करीब दस दिन पूर्व मुंबई से फलोदी लौटी थी। महिला ने फलोदी लौटने पर कोरोना जांच के लिये अपना सैंपल नही दिया था। इंसिडेंट कंमाडर यशपाल आहुजा ने बताया कि पिछले दिनों लिये कोविड-19 के सैंपल में से 207 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है तथा 20 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी शेष है।आहुजा ने बताया कि मृतका छंगाणियों की गली फलोदी में रहती थी उस क्षेत्र को कंटेटमेंट जोन घोषित किया गया है।
उल्लेखनीय है कि फलोदी क्षेत्र में कोरोना से यह पहली मौत है।

No comments