Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

पशु उप स्वास्थ्य केंद्र के लिए आरक्षित भूमि पर रातोरात अतिक्रमण कर बनाई झौपड़ी

पंचायत द्वारा जारी किया गया नोटिस बेअसर, पशु पालन विभाग ने विकास अधिकारी से लगाई अतिक्रमण हटाने की गुहार Bap New s :  शेखासर गांव में पशु...

पंचायत द्वारा जारी किया गया नोटिस बेअसर, पशु पालन विभाग ने विकास अधिकारी से लगाई अतिक्रमण हटाने की गुहार
Bap News : शेखासर गांव में पशु चिकित्सालय के उपकेंद्र के लिए आरक्षित भूमि पर रातो रात अतिक्रमण कर झौपड़ी बना दी गई। उक्त भूमि ग्राम पंचायत द्वारा ही आबादी भूमि में से पशु पालन विभाग को दी थी। गांव में आरक्षित भूमि पर अतिक्रमण होने से पंचायत की परेशानी बढ़ गई है। सरपंच ने अतिक्रमियों को नोटिस जारी किया, लेकिन अतिक्रमियों पर उसका कोई असर नहीं हुआ। पंचायत ने पशु पालन विभाग, विकास अधिकारी को इसकी सूचना देकर अतिक्रमण हटाने की मांग की हैं। पंचायत ने पुलिस को भी इस संबध में पत्र दिया हैं। 
शेखासर सरपंच गीता ने बताया कि ग्राम पचंायत की आबादी भूमि में खसरा नंबर 817 में 10 हजार वर्ग फीट भूमि पशु चिकित्सायल के उपकेंद्र के भवन के लिए आरक्षित की हुई हैं। उक्त भूमि पंचायत ने ही पशु पालन विभाग को 17 जून 2016 को बख्सीश की थी। लेकिन गांव के ही कुछ लोगो ने कुछ दिन पूर्व अवैध कब्जा कर उसमें रातो रात झौपड़ी बना ली। अतिक्रमण की शिकायत पर पंचायत ने अतिक्रमी जेठाराम, लालाराम, जसराज व ओमप्रकाश को 2 जुलाई को नोटिस जारी कर अतिक्रमण तत्काल बंद करने को कहा था, किंतु अतिक्रमियों ने अवैध निर्माण बंद नहीं किया। सरपंच ने बताया कि विकास अधिकारी व पशु पालन विभाग को भी इस संबध में अवगत करा दिया हैं। उपखंड प्रशासन से भी अतिक्रमण हटाने की मांग की गई हैं। 
वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. उमेश कुमार ने बताया कि 3 जुलाई को विकास अधिकार को इस संबध में पत्र लिख शेखासर में उप स्वास्थ्य केंद्र के लिए आरक्षित भूमि से अतिक्रमण हटाने का आग्रह किया हैं। उपखंड प्रशासन को भी इससे अवगत कर दिया हैं।

No comments