Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

एसबीआई बैंक प्रबंधन की मनमर्जी से परेशान उपभोक्तओं ने की एसडीएम से शिकायत

दिन भर बैंक के बाहर धूप में तप रहे ग्राहकों के साथ बैंक मैनेजर का रूखा व्यवहार, दो टूक जवाब देकर कर देते बैरंग रवाना

दिन भर बैंक के बाहर धूप में तप रहे ग्राहकों के साथ बैंक मैनेजर का रूखा व्यवहार, दो टूक जवाब देकर कर देते बैरंग रवाना
Bap News:(अशोक कुमार मेघवाल)
फलोदी उपखंड मुख्यालय उप जिला कलक्टर कार्यालय के पीछे स्थित एसबीआई बैंक फलोदी की कार्यप्रणाली दूर-दराज से आने वाले पेंशनर्स एवं बुजुर्ग नागरिकों के लिये परेशानी का सबब बनी हुई है। शुक्रवार को दर्जनों बैंक उपभोक्ताओं को घंटो लाईन में खड़ा रहने के बावजूद बैंक में प्रवेश नही करने दिया गया तथा शाखा प्रबंधक पीसी जैन ने उनको दो टूक जबाब देकर बैंक से चले जाने का कह दिया। 

बैंक प्रबंधन की मनमानी से परेशान होकर शुक्रवार को चार बजे के बाद एसडीएम यशपाल आहुजा से मिलने के लिये पहुंचे आईजीएनपी से सेवानिवृत्त कर्मचारी मोहनगिरी, समाज सेवी गिरधारीराम भाटिया पलीना, वृद्ध महिला पप्पूदेवी पलीना, श्रीमती जरिना भाखरिया, अनोपाराम पड़ियाल, प्रेमदास जालोड़ा आदि ने बताया कि वे शुक्रवार को सुबह 11बजे से लेकर 4 बजे तक भीषण गर्मी में बैंक के बाहर लाईन में खड़े रहे, लेकिन उनको बैंक गार्ड द्वारा बैंक में प्रवेश नही करने दिया गया। शाखा प्रबंधक पीसी जैन ने भी बैंक का समय पूरा होने का कहकर गेट बंद करवा दिया।
बैंक उपभोक्ताओं ने बताया कि वे 30 किलोमीटर से लेकर 100 किलोमीटर दूरी से बैंक में पैसे लेने के लिये आये है तथा 4 से लेकर 5 घंटे तक लगातार लाईन में खड़े रहे है। लेकिन फिर भी उन्हें पैसा नही मिला है। उपभोक्ताओं ने बताया कि बैंक में अधिकांश काऊंटर बंद पड़े है तथा जान पहचान वाले उपभोक्ताओं को पीछे के दरवाजे से प्रवेश दिया जाता है। बुजुर्ग सामाजिक पेंशनर, सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारियों तथा महिलाओं को बैंक प्रबंधन की मनमर्जी से रूबरू होना पड़ता है। बैंक उपभोक्ता प्रेमदास जालोड़ा ने बताया कि उन्होंने 4 बार अपना आधार नंबर खाते से लिंक करवाने के लिये बैंक में आधार कार्ड की फोटो प्रति जमा करवाई है, लेकिन बैंक कर्मचारियों की अनदेखी के चलते अभी तक खाते से आधार लिंक नही किया गया है। 
दर्जनों बैंक उपभोक्ता ई मित्र केंद्र तथा बैंक के बीच में दिन भर चक्कर काटते रहते है, लेकिन उनको पैसा नही मिल रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि बैंक के बाहर कड़ी धूप में बुजुर्गो तथा महिलाओं को खड़ा रहना पड़ता है। बैंक के बाहर छाया तथा ठंडे पानी की व्यवस्था तक नही है। शुक्रवार को भी दो नागरिकों की तबीयत खराब होने पर उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा। उपभोक्ता मार्गदर्शन समिति उमस अध्यक्ष अशोक कुमार मेघवाल एवं समता सैनिक दल के प्रदेश महासचिव गोरधन जयपाल के नेतृत्व में शुक्रवार को दर्जनों उपभोक्ताओं ने उप जिला कलक्टर यशपाल आहुजा से मिलकर उनको बैंक प्रबंधन द्वारा की जा रही मनमानी से अवगत करवाते हुये बैंक की कार्यप्रणाली में सुधार करवाने का आग्रह किया।

No comments