Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT


 

टिड्डी हमले से किसानों को हुआ भारी नुकसान, मुआवजे की मांग

Bap New s:   फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत बैंगटी कल्ला तथा आसपास के विभिन्न गांवों में टिड्डी दल के हमले से किसानों को भार...

Bap News:  फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत बैंगटी कल्ला तथा आसपास के विभिन्न गांवों में टिड्डी दल के हमले से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। बैंगटी कल्ला सरपंच श्रीमती देवी कंवर एवं युवा समाज सेवी राजूसिंह बैंगटी ने बताया कि पिछले लंबे समय से टिड्डी दल किसानों  के जी का जंझाल बना हुआ है। टिड्डी दल ने बैंगटी कल्ला, शिवदान सिंह नगर, लोकायत आदि क्षेत्र के किसानों की करोड़ो रूपये की फसलें चौपट कर दी। टिड्डी दल के हमले से नरमा, बाजरा, अरंडी की फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

 पिछले एक वर्ष से अन्नदाता टिड्डी के कहर से परेशान है। बड़ी मुश्किल से इतनी भयंकर गर्मी में किसानों ने दिन-रात मेहनत करके अपनी फसलो की अपने बच्चों की तरह देखभाल की थी उस फसल का एक दिन में ही टिड्डी ने सफाया कर दिया है। 
अभी किसानों को फसलों के न तो उचित दाम मिल रहे है और रही सही कसर टिड्डी दल ने पूरी कर दी है। सरपंच श्रीमती देवी कंवर एवं युवा समाज सेवी राजूसिंह बैंगटी ने रविवार को मुख्यमंत्री, जिला कलक्टर, एडीएम एवं एसडीएम को ज्ञापन भेजकर टिड्डी हमले के नुकसान का विस्तृत सर्वे करवाने तथा मुआवजा देने की मांग की है। इस अवसर पर पटवारी मुख्यितार खान ने भी फसल खराबे का जायजा लिया।

फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट 

No comments