Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

शिक्षकों की वेतन संबंधी समस्याओं का समाधान करने की मांग

Bap New s:  ( अशोक कुमार मेघवाल ) राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ उप फलोदी के सभाध्यक्ष रेंवतलाल लीलावत ने बुधवार को प्रदे...

Bap News: (अशोक कुमार मेघवाल )
राजस्थान शिक्षक एवं पंचायतीराज कर्मचारी संघ उप फलोदी के सभाध्यक्ष रेंवतलाल लीलावत ने बुधवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, मुख्य सचिव एवं शिक्षा विभाग के प्रमुख शासन सचिव को ज्ञापन भेजकर शिक्षक कर्मचारियों के मार्च माह के 16 दिन के स्थगित वेतन का भुगतान करने एवं राजकीय विद्यालय में कार्यरत अल्प मानदेय कर्मी कुक कम हैल्पर का कोरोना काल में अप्रेल से जून माह के मानदेय का भुगतान करने की मांग की है।
लीलावत ने ज्ञापन में बताया कि बताया कि राज्य सरकार की और से कोरोना महामारी के चलते शिक्षक कर्मचारियों के माह मार्च-2020 का पचास प्रतिशत वेतन स्थगित किया गया था। यही नही कर्मचारियों के मार्च माह के वेतन से राज्य बीमा आदि की होने वाली कटौतियां मई माह के वेतन से कर ली गई है, लेकिन स्थगित वेतन का भुगतान अभी तक नही किया गया है। जबकि राज्य कर्मचारियों के हर संवर्ग ने वैश्विक महामारी के बचाव के लिये पिछले तीन महीनों से लगातार सेवायें  दी है तथा तीन से पांच दिन तक का वेतन स्वैच्छा से राजकोष में जमा करवाया है।
उन्होंने कहा कि राजकीय विद्यालयों में एमडीएम योजना के तहत विद्यार्थियों के लिये भोजन तैयार करने वाले अल्प मानदेय कर्मी कुक कम हैल्पर्स को कोरोना काल में अप्रैल से जून माह के मानदेय भुगतान किया जाये। ज्ञापन में ग्रीष्मावकाश में ड्यूटी करने वाले कार्मिको को उपार्जित अवकाश देने, उपार्जित अवकाश का नकद भुगतान की स्वीकृति के आदेश जारी करने की भी मांग की गई है।

No comments