Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

आवारा कुत्तों के चंगुल से हिरण को बचाया

Bap New s:  फलोदी उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत उदाणियो की ढाणी में रविवार को आवारा कुत्तों ने हमला कर एक हिरण को मौके पर ही मार दिया तथा दू...

Bap News: फलोदी उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत उदाणियो की ढाणी में रविवार को आवारा कुत्तों ने हमला कर एक हिरण को मौके पर ही मार दिया तथा दूसरो को घायल कर दिया। सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर घायल हिरण को बचाया तथा ऊपचार किया।
राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय उदाणियों की ढाणी स्कूल के पास में स्थित मांगीलाल बिश्रोई की ढाणी के पास सुबह 7 बजे अचानक 10 आवारा  कुत्तों ने हमला कर एक हिरण को मार दिया तथा दूसरे हिरण को घायल कर दिया। तभी सुरेश, मांगीलाल, दिनेश, पप्पूराम विश्नोई आदि ने आवारा कुत्तों को भगाकर हिरण को बचाया एवं मौके पर पशु चिकित्सक को सांवरीज से बुलाकर घायल हिरण का उपचार करवाया तथा दूसरे मृत हिरण को विधि विधान से दफनाया।ग्रामीणों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची तथा घायल हिरण को रेस्क्यू सेंटर फलोदी में लेकर आई।ग्रामीणों ने बताया की चटाला नाडा में पानी की टंकियो तथा खेलियो में पानी नही होने से आये दिन पशु-पक्षी प्यास से बेहाल हो रहे है। प्रशासन को कई बार अवगत करवाने के बावजूद भी पानी की कोई व्यवस्था नही हुई है। गांव के लोग भामाशाहों के सहयोग खेलियों में टैंकर द्वारा पानी की करवा रहे है ताकि कोई बेजुबान जानवर पानी के अभाव में ना दम ना तोड़े।

फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट

No comments