Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

किसानों एवं व्यापारियों की हुई संयुक्त बैठक, समस्याओं पर हुआ विचार विमर्श

Bap New s:   फलोदी उपखंड मुख्यालय पर जोधपुर चौराहे के पास स्थित कृषि उपज मंडी समिति फलोदी के सभागार कक्ष में मंगलवार को व्यापारियों तथा किस...

Bap News:  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर जोधपुर चौराहे के पास स्थित कृषि उपज मंडी समिति फलोदी के सभागार कक्ष में मंगलवार को व्यापारियों तथा किसानों की संयुक्त बैठक फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई की उपस्थिति में आयोजित हुई।

बैठक में किसानों से संबंधित विभिन्न समस्याओं पर विचार-विमर्श कर समाधान किया गया। मंडी सचिव एवं मंडी व्यापार संघ द्वारा मंडी में प्रतिस्पर्धा बोली द्वारा कृषि उपज की 100 प्रतिशत ब्रिकी सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया गया। ठंडे पानी के लिये अतिरिक्त वाटर कूलर लगाने तथा जीरे की एक समान भर्ती 55 किलोग्राम रखना तय किया गया है। किसान से बोरी के वास्तविक वजन की कटौती की जायेगी, जीरे के भावों में सुधार होने पर ही जीरा मंडी में ब्रिकी हेतु लाने का सुझाव किसानों को दिया गया।मंडी सचिव जयकिशन विश्नोई ने बताया कि सभी किसान अपनी उपज बेचने के लिये स्वतंत्र है, तथा उसे भाव ठीक ना लगे तो वो अपनी उपज नही बेचने के लिये भी स्वतंत्र है।
बैठक में तय किया गया की बोली में सभी व्यापारी ज्यादा से ज्यादा उपस्थित रहे। किसान अपनी उपज सुबह 7 से 11 बजे तक ही लेकर आये तथा जीरे की एक समान भर्ती 55 किलो की जायेगी। बैठक में व्यापार मंडल अध्यक्ष राधाकिशन थानवी, किसान संघ के अध्यक्ष नरेश व्यास, रामचंद्र पालीवाल, राजेंद्र व्यास, गोपाल गोपाणी, भंवरसिंह, चंदू भट्टड़, टाईगर टरू, मोहनसिंह तथा फूसाराम आदि शामिल मौजद थे। बैठक का संचालन मंडी सचिव जयकिशन विश्नोई ने किया।
फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट

No comments