Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

फलोदी कस्बे के प्रमुख नाले का सफाई अभियान शुरू

Bap News :  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर किले के पास तीन दशक पहले बने गंदे पानी के नाले का सफाई कार्य शुक्रवार को शुरू किया गया है। फलोदी पालिका...

Bap News : फलोदी उपखंड मुख्यालय पर किले के पास तीन दशक पहले बने गंदे पानी के नाले का सफाई कार्य शुक्रवार को शुरू किया गया है। फलोदी पालिकाध्यक्ष पन्नालाल व्यास पहलवान ने बताया कि नाले की सफाई का कार्य पूर्ण होने पर जहां गंदे पानी की निकासी सुचारू रूप से हो सकेगी वही बरसात होने पर जल भराव की समस्या भी नही आयेगी। 
किले के पास से शुक्रवार सुबह विधिवत रूप से नाले की सफाई का कार्य प्रारंभ हुआ। पालिकाध्यक्ष पन्नालाल व्यास ने बताया कि 30 वर्ष पूर्व इस नाले का निर्माण हुआ था और उसके बाद कभी इस नाले की विधिवत तरीके से सफाई नही हुई है। जब कभी गंदे पानी की निकासी अवरुद्ध होती इसे ऊपर से ही साफ कर दिया जाता जिससे पानी का बहाव शुरू हो जाता है। उन्होंने कहा कि तीन दशक तक नाले की सफाई नही होने से इसके अंदर भारी मात्रा में गाद जमा हाे गई है। चार फुट गहरा नाला ऊपर तक सिल्ट से भरा हुआ है। 

     जिससे गंदे पानी की निकासी अवरुद्ध हो रही थी। करीब 5  किलोमीटर लंबे इस नाले में से सिल्ट निकालने का कार्य अब युद्ध स्तर पर शुरू किया गया है। इसके लिए 8 जनों की टीम बनाई गई है जो नाले की पूरी सफाई करेगी। पालिका ईओ अनिल कुमार विश्नोई ने कहा कि बरसात से पूर्व नाले-नालियों की सफाई की जाती है, लेकिन पालिकाध्यक्ष पन्नालाल व्यास की इच्छा थी कि इस नाले को पूरी तरह साफ किया जाये। इस नाले की सफाई में करीब डेढ से दो माह का समय लगेगा। इस अवसर पर पूर्व पार्षद हरिकिशन व्यास, सफाई निरीक्षक मेनका विश्नोई, सुरेश थानवी, मनोहर वाल्मिकी सहित पूरी टीम उपस्थित थी।

                                        अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी की रिपोर्ट

No comments