Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

पशुओं के लिये जन सहयोग से आ रहा है हरा चारा

Bap News:   फलोदी उपखंड मुख्यालय पर पिछले करीब दस दिन से कस्बे के समाज सेवियों के सक्रिय सहयोग से विभिन्न स्थानों पर विचरण करने वाले लगभग 2...

Bap News:  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर पिछले करीब दस दिन से कस्बे के समाज सेवियों के सक्रिय सहयोग से विभिन्न स्थानों पर विचरण करने वाले लगभग 2 हजार निराश्रित एवं असहाय गौवंश के लिये गंगाननर जिले से हरे चारे के ट्रक मंगवा कर उनको खिलाया जा रहा है। 

हरे चारे की एक गाडी की कीमत 30 हजार लग रही है। गौवंश के लिये इस सेवा कार्य में फलोदी पालिकाध्यक्ष पन्नालाल व्यास पहलवान, गौसेवक सांगरिया बाबा, पूर्णप्रकाश व्यास, बाबूजी चांडक, गिरिराज व्यास, जसराज व्यास, रामसा थानवी, कालू बोहरा, आंनद थानवी, भगत जोशी, मणिशंकर गज्जा आदि लोग जुटे हुये है। युवा समाज सेवी गिरिराज व्यास ने बताया कि सूचना मिलने पर फलोदी कस्बे के 12 किलोमीटर क्षेत्र में भी निराश्रित गौवंश के लिये हरा चारा हमारी टीम द्वारा पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कस्बे के सेवाभावी से नागरिकों से गौवंश के लिये हरा चारा डालने की इस मुहिम में शामिल होने की अपील की है।

कांग्रेसी पार्षदों ने दी आंदोलन की चेतावनी
फलोदी नगर पालिका क्षेत्र के विभिन्न वार्डो में गर्मी की शुरूआत होते ही पेजयल की समस्या बड़े स्तर पर उभरनी शुरू हो गई है। शुक्रवार को कांग्रेसी पार्षद रेखा भूरा व्यास, गोपाल सिंह, कैलाश सुथार, आबिद खिलजी, वार्डवासी दलपत सिंह बीका आदि ने जलदाय विभाग फलोदी के अधिषाशी अभियंता को ज्ञापन सौंपकर वार्ड नंबर 30,33,34,35,36 में पेयजल की आपूर्ति सुचारु रूप से करवाने की मांग की है। 
कांग्रेसी पार्षदों ने ज्ञापन में बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए लागू किये गये लाॅकडाउन अवधि में इन वार्डो के सभी नागरिकों को बूंद-बूंद पानी के लिये तरसना पड़ रहा है। इन वार्डो में लंबे समय से पेयजल की आपूर्ति नही हो रही है। जिसके चलते वार्डो के लोग परेशान हो रहे है। उन्होंने ज्ञापन में चेतावनी दी है कि अगर ही समस्या का स्थाई समाधान नही किया गया तो उन्हें धरना-प्रदर्शन के लिये मजबूर होना पड़ेगा।

अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी की रिपोर्ट






No comments