Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

मस्जिदों में शिक्षकों की ड्यूटी लगाने का विरोध

Bap News:  अतिरिक्त जिला कलक्टर फलोदी द्वारा सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को बीएलओ की ड्यूटी मस्जिदों में लगाने के आदेश का राजस्थान शिक्षक सं...

Bap News: अतिरिक्त जिला कलक्टर फलोदी द्वारा सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को बीएलओ की ड्यूटी मस्जिदों में लगाने के आदेश का राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय जिला शाखा फलोदी ने कड़ा विरोध करते हुये इस आदेश को तुरंत प्रभाव से वापिस लेने की मांग की है। राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय जिला शाखा फलोदी के जिलाध्यक्ष अध्यक्ष अरुण कुमार व्यास ने मंगलवार को जिला कलक्टर जोधपुर को भेजे ज्ञापन में बताया राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी में सभी धार्मिक स्थलों को बंद रखने के निर्देश है। ऐसे में इस तरह शिक्षकों की ड्यूटी मस्जिदों में लगाने का निर्णय उचित नही है। यदि शिक्षक लोगों को मस्जिदों में नमाज अदा करने से मना करेगें तो खुद उनकी सुरक्षा खतरे में पड़ जायेगी। एडीएम द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि अगर मस्जिद में तीन से ज्यादा लोग नमाज अदा करते है तो ड्यूटी पर तैनात बीएलओ तुरंत प्रशासन तथा पुलिस को सूचित करेगें।

शिक्षकों की ड्यूटी रोटेशन के अनुसार लगाने की मांग
राजस्थान शिक्षक एव पंचायतीराज कर्मचारी संघ उप शाखा फलोदी के सभाध्यक्ष रेंवतलाल मेघवाल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री तथा शिक्षा मंत्री को ज्ञापन भेजकर कोरोना वायरस से बचाव के लिये चल रहे लाॅकडाउन अवधि में शिक्षको की ड्यूटी रोटेशन से लगाने की मांग की है। मेघवाल ने बताया कि कोरोना वैश्विक महामारी में पिछले डेढ़ महीने से ड्यूटी कर रहे शिक्षको तथा अन्य कार्मिको को राहत देते ड्यूटी रोटेशन से लगाई जानी चाहिए। शिक्षा मंत्री ने इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को जल्द आदेश जारी करने के निर्देश दिये है।उल्लेखनीय है कि शिक्षक पिछले डेढ़ महीने से डोर टू डोर सर्वे, वेलनेस सेंटर, होम आइसोलेशन, आइसोलेशन सेंटर तथा चैक पोस्टों  पर निरंतर ड्यूटी कर रहे है।

अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी की रिपोर्ट

1 comment