Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

बाजार खुलते ही उमड़ी भीड़, नहीं दिखा लाॅक डाउन व धारा 144 का असर

Bap News :   कस्बे में बुधवार को 10 से 4 बजे तक चाय थड़ी, पान मशाला व हेयर सेलून के अलावा सारी दुकाने खुली। सभी दुकाने खुलते ही बाजार में ...

Bap News :  कस्बे में बुधवार को 10 से 4 बजे तक चाय थड़ी, पान मशाला व हेयर सेलून के अलावा सारी दुकाने खुली। सभी दुकाने खुलते ही बाजार में लोग उमड़ पड़े। लोगो की भीड़ में लॉक डाउन व धारा 144 कंही नजर नहीं आई। कई दुकानो में लोगो की भीड़ ने सोशल डिस्टेसिंग को भी दर किनार कर दिया। बाजार के मंजर से एेसा लग रहा था कि कोरोना का दंश कंही नहीं है। लेकिन आमजन की यह लापरवाही कस्बे के लिए भारी पड़ सकती हैं। प्रशासन के अथक प्रयासों से बाप उपखंड क्षेत्र अभी तक पूर्णत: सुरक्षित है। कोरोना का संदिग्ध तक कंही नहीं है। उधर प्रशासन भी सख्त व अलर्ट मोड़ पर है। 



उपखंड अधिकारी महावीरसिंह के निर्देश पर दोपहर में तहसीलदार हुकमीचंद, आरआई प्रेमप्रकाश व पटवारी अबदैश कुमार ने बाजार व बस स्टेंड की गश्त कर जायजा लिया। इस दौरान तहसीलदार ने आमजन को भी बिना वजह बाजार में नहीं रूकने को कहा। साथ ही दुकानदारो को भी सोशल डिस्टेसिंग रखने को कहा। तहसीलदार ने बिना मास्क घुम रहे लाेगो सहित सोशल डिस्टेसिंग का उल्लघंन करने वाले दुकानदारो के चालान भी काटे। तहसीलदार हुकमीचंद ने बताया कि इस दौरान बिना मास्क मिले 3 जनो के 200-200 के चालान काटे। इसके अलावा बिना मास्क वाले ग्राहको को सामान देने तथा सोशल डिस्टेसिंग का उलंघन करने पर 5 दुकानदारों के 500-500 के चालान काटे।  इसके बाद उपखंड अधिकारी सिंह, तहसीलदार हुकमीचंद, विकास अधिकारी धनदान देथा तथा थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित मय जाप्ता ने बाजार सहित कस्बे में मार्च किया। इस दौरान आमजन को घरो में रहने की हिदायत दी गई। साथ ही 18 वाहनों के चालान काट उन्हे सीज किया गया। 

रात्रि में किया था पैदल मार्च :- 
उपखंड अधिकारी सिंह सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने कस्बे में मंगलवार रात्रि में भी पैदल मार्च किया था। इस दौरान बिना मास्क के मिले 8 व्यक्तियों सहित एक मेडिकल दुकान का चालान काटा।

कस्बेवासी बिना वाहन आए बाजार :-
उपखंड अधिकारी सिंह ने आमजन से आग्रह किया है कि शाम 7 से सुबह के बाद अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले। यह व्यवस्था सुबह 7 बजे तक रहेगी। इसके अलावा कस्बे के लाेग बाजार में सामान लेने जाते समय वाहन न लाए। वे बाजार पैदल ही आए। अन्यथा वाहन सीज कर लिया जाएगा। आमजन इसे गंभीरता से ले। 




No comments