Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

शिक्षा मंत्री के प्रयास लाए रंग, आकाशवाणी स्टेशन से होगी ऑनलाइन पढ़ाई

लॉकडाउन  (Lock Down) के बीच राजस्थान में स्कूली बच्चों  (Rajasthan School ) को पढ़ाने के लिए अब नई कवायद होगी। बच्चे अब घर बैठे आकाशवाणी ...

लॉकडाउन  (Lock Down) के बीच राजस्थान में स्कूली बच्चों  (Rajasthan School ) को पढ़ाने के लिए अब नई कवायद होगी। बच्चे अब घर बैठे आकाशवाणी के जरिए पढ़ेंगे।

 इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Rajasthan Cm Ashok Gehlot) व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Rajsthan Education Minister Govind Singh Dotasara) की मांग को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है।  गौरतलब है कि लॉकडाउन में स्कूली बच्चों को घर बैठे पढ़ाने के लिए शिक्षा मंत्री ने केंद्रीय प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से आकाशवाणी से निशुल्क स्लॉट की मांग की थी। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने भी मांग को आगे बढ़ाया था।

इसकी जानकारी शिक्षा मंत्री ने अपने शोशल मीडिया अकॉउंट से दी 

यह राजस्थान के लिए शिक्षा क्षेत्र में बहुत बड़ी उपलब्धि है।
इसके लिए उन्होंने केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पुनिया को भी सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।


इसके तहत अब 55 मिनट का 51 दिन प्रसारण होगा
आकाशवाणी पर विद्यालय प्रसारण के लिए स्वीकृति एक मई से 30 जून तक के लिए दी गई है। इसके लिए अब राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद प्रसार भारती को सीडी या पेन ड्राइव में कंटेंट (अध्ययन सामग्री) उपलब्ध कराएगा। इसके बाद 30 जून तक उसका प्रसारण प्रतिदिन 55 मिनट के लिए होगा। प्रसारण राज्य के 25 आकाशवाणी 
केंद्रों पर किया जाएगा।
इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों को कोरोना योद्धा की भी उपमा दी तथा इससे जुड़ा एक कार्टून अपने ट्विटर अकॉउंट पर शेयर किया है। 


No comments