Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

सामूहिक हमला करने के आरोपियों की गिरफ्तारी एवं हत्याकांड का खुलासा करने की मांग

Bap New s:  फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत बावड़ी कला में दलित समुदाय के परिवारों के साथ पिछले लंबे समय से निरंतर घटित हो रही...

Bap News: फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत बावड़ी कला में दलित समुदाय के परिवारों के साथ पिछले लंबे समय से निरंतर घटित हो रही दलित उत्पीड़न की घटनाओं के विरोध में गुरुवार को डाॅ.अम्बेडकर नवयुवक मंडल कोलू पाबूजी के पदाधिकारियों एवं दलित समुदाय के गणमान्य नागरिकों के संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री तथा पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण के नाम का ज्ञापन देचू तहसीलदार निरभाराम कोडेचा को सौंपा। 

इस अवसर डाॅ.अंबेडकर नवयुवक मंडल कोलू पाबूजी के अध्यक्ष टीकूराम चौहान, नवयुवक मंडल के अध्यक्ष अशोक बिरठ, शिक्षक संघ अम्बेडकर के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष दुर्गाराम बिरठ, अम्बालाल मंडला, किशनाराम भाटिया, बाबूराम, पदमाराम सहित अन्य कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। 
तहसीलदार को सौंपे गये ज्ञापन में फलोदी पुलिस थाने में बावड़ी कल्ला से संबंधित दलित अत्याचारों के सभी मामलों की निष्पक्ष जांच करवाने, सभी नामजद आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने, हमले में प्रयुक्त वाहनों को जब्त करने तथा सभी पीड़ित परिवारों को आर्थिक मुआवजा देने एवं बावड़ी कला ग्राम पंचायत को दलित अत्याचार अत्याचार प्रभावित क्षेत्र घोषित करने तथा देचू थाना क्षेत्र के सेतारावा में प्रतापगढ गांव स्वर्गीय बाबूलाल गर्ग हत्याकांड का खुलासा कर मुल्जिमानों को शीघ्र करने की मांगे प्रमुख है। 
उल्लेखनीय है कि बावड़ी कला ग्राम पंचायत में पिछ्ले एक माह से लगातार दलित समुदाय के लोगों के साथ मारपीट तथा जातिगत नाम से अपमानित करने की घटनायें घटित हो रही है। पीड़ित दलित परिवार शनिवार रात 9 बजे जब फलोदी थाने से अपने साथ हुई मारपीट की रिपोर्ट दर्ज करवाकर वापिस गांव जा रहा था। जागरिया गांव के पास घात लगाकर बैठे दर्जनों लोगों ने दलित समुदाय के लोगों पर सामूहिक हमला कर मारपीट की तथा वाहनों को भी तोड़ दिया था। पिछले एक माह में बावड़ी कला गांव में दलित समुदाय पर अत्याचार की चार घटनायें घटित हो चुकी है।
फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल रिपोर्ट