Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

भाटी परिवार के पांच सदस्य कोरोना वाॅरियर्स के रुप में दे रहे सेवाएं

Bap New s:  फलोदी उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत ननेऊ के पूर्व सरपंच एवं राजपूत समाज फलोदी के वयोवृद्ध मुखिया कुभंसिंह भाटी ननेऊ के परिवार क...

Bap News: फलोदी उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत ननेऊ के पूर्व सरपंच एवं राजपूत समाज फलोदी के वयोवृद्ध मुखिया कुभंसिंह भाटी ननेऊ के परिवार के पांच सदस्य कोरोना वाॅरियर्स के तौर पर विभिन्न क्षेत्रों में सक्रिय सेवायें दे रहे है।

कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी के समय में जब लोग अपने घरों से बाहर निकलने में भी कतरा रहे है।  ऐसे समय में भी भाटी परिवार के सदस्य कोरोना वाॅरियर्स के तौर पर विभिन्न क्षेत्रों में सेवायें दे रहे है। ग्राम पंचायत ननेऊ के पूर्व सरपंच  कुंभसिंह भाटी के सबसे बड़े पुत्र उम्मेदसिंह के पुत्र विजेंद्र सिंह डॉक्टर (इंटर्न) है, जो जोधपुर में सर्वे कार्य एवं लोगों को जागरूक कर कोरोना महामारी से बचने और निपटने में मदद कर रहे है। भाटी के दूसरे पुत्र सुगनसिंह ग्राम पंचायत ननेऊ में कनिष्ठ लिपिक के तौर पर ग्रामीण स्तर पर सेवायें दे रहे है। गांव को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिये तथा खाधान सामग्री के पैकेट आदि वितरित करने में हर संभव मदद कर रहे है। भाटी के तीसरे पुत्र सुमेरसिंह राजस्थान पुलिस में कार्यरत है। अभी वो जोधपुर कुड़ी थाने में अपनी सेवायें दे रहे है। भाटी के चौथे पुत्र हनुमान सिंह भाटी भारतीय थल सेना में पदस्थापित हैं। वो अभी लखनऊ में अपनी सेवायें दे रहे है। 
भाटी के सबसे छोटे पुत्र उगमसिंह विद्युत विभाग में   विजय नगर जीएसएस पर सेवायें दे रहे है। जोधपुर पुलिस में तैनात सुमेर सिंह ने बताया कि सभी भाई अपने घर-परिवार से दूर अलग-अलग जगहों पर अपनी ड्यूटी निभाकर संकट की इस घड़ी में अपना मानवीय फर्ज अदा कर रहे है। वह बताते है कि पिछले तीन महिने से सभी भाई एक-दूसरे से नही मिल पाये है। केवल फोन पर ही एक-दूसरे से और परिवार वालों से बात होती है। उन्होंने बताया कि उनके पिता ग्राम पंचायत ननेऊ के पूर्व सरपंच रह चुके है। जन सेवा का जज्बा हमें उनसे विरासत में मिला है। पूर्व सरपंच भाटी के परिवार के पांच सदस्यों द्वारा कोरोना वाॅरियर्स के तौर पर विभिन्न क्षेत्रों में सेवायें देने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राजपूत समाज फलोदी के अध्यक्ष कुंभसिंह पातावत, ननेऊ सरपंच मोहम्मद अली ननेऊ, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष अब्दुल कलाम मेहर, अब्दुल मजीद, डाॅ.जेडी खान, ग्राम विकास अधिकारी प्रेमरतन दवे आदि ने सराहना की है।

फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट

No comments