Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

दलित समुदाय पर अत्याचारों की निंदा,आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

Bap New s:  फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत बावड़ी कल्ला में दलित समुदाय के साथ पिछले लंबे समय घटित हो रही दलित उत्पीड़न की घटना...

Bap News: फलोदी उपखंड क्षेत्र की निकटवर्ती ग्राम पंचायत बावड़ी कल्ला में दलित समुदाय के साथ पिछले लंबे समय घटित हो रही दलित उत्पीड़न की घटनाओं के विरोध में गुरुवार को देचू तहसील मुख्यालय पर अम्बेडकर यूथ फेडरेशन देचू के तत्वावधान में मुख्यमंत्री तथा पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण के नाम का ज्ञापन तहसीलदार देचू निरभाराम कोड़ेचा को सौंपा गया।
इस अवसर पर अम्बेडकर यूथ फेडरेशन देचू के सचिव भींयाराम सगरा, समता सैनिक दल देचू के अध्यक्ष चैनाराम पंवार, शिक्षक नेता दुर्गाराम बिरठ, जोगाराम पंवार सहित अन्य कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। सीएम तथा एसपी को भेजे ज्ञापन में फलोदी पुलिस थाने में बावड़ी कल्ला से संबंधित दर्ज सभी मामलों की निष्पक्ष जांच करवाने, सभी नामजद आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार करने, हमले में प्रयुक्त वाहनों को जब्त करने, सभी पीड़ित परिवारों को आर्थिक मुआवजा देने, बावड़ी कला ग्राम पंचायत को दलित अत्याचार प्रभावित क्षेत्र घोषित करने एवं सेतरावा में बाबूलाल गर्ग हत्याकांड का खुलासा कर मुल्जिमानों को गिरफ्तार करने की मांग की गई है।
उल्लेखनीय है कि बावड़ी कला ग्राम पंचायत में पिछ्ले एक माह से लगातार दलित समुदाय के लोगों के साथ मारपीट तथा जातिगत नाम से अपमानित करने की घटनायें घटित हो रही है। बावड़ी का  पीड़ित परिवार 9 मई रात 9 बजे जब फलोदी थाने से अपने साथ हुई मारपीट की रिपोर्ट दर्ज करवाकर वापिस गांव जा रहा था तब जागरिया गांव के पास घात लगाकर बैठे दर्जनों लोगों ने दलित समुदाय के लोगों पर सामूहिक हमला किया तथा उनके वाहनों को भी तोड़ दिया। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर फलोदी थाने के आगे पीड़ित परिवारों धरना अभी तक चल रहा है।

फलोदी से अशोक कुमार मेघवाल की रिपोर्ट