Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

सेल्फी विद परिंडा अभियान की शुरुआत, बाप पशुचिकित्सालय में लगाए गए परिंडे

Bap News:  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर मंगलवार को मोहन छंगाणी नगर स्थित जीवन सार्थक विकास सेवा संस्थान के कार्यालय में संस्थान द्वारा सेल्फी विद...

Bap News: फलोदी उपखंड मुख्यालय पर मंगलवार को मोहन छंगाणी नगर स्थित जीवन सार्थक विकास सेवा संस्थान के कार्यालय में संस्थान द्वारा सेल्फी विद परिंडा अभियान शुरू किया गया है। समाज सेवी नीरू इणखिया ने बताया कि लॉकडाउन की पालना करते हुए पक्षियों की रक्षा के लिए नगर पालिका तथा ग्रामीण क्षेत्र में यह अभियान शुरू किया गया है।

इस अभियान के माध्यम से स्वयं एव देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिये घरों में रहने के लिये पोस्टर के माध्यम अपील भी संस्थान की द्वारा की जा रही है। साथ में यह भी अनुरोध कर रहे है कि सभी अपने घरों में की छतो पर पक्षियों के लिये परिंडा लगाये तथा फोटो लेकर संस्था के व्हाट्स एप नंबर 86196-66014 पर भेजे ताकि संस्थान ऐसे लोगो को सम्मानित कर सके। उन्होने नागरिकों से अनुरोध किया है कि वो अपनी जिम्मेदारी समझते हुये लाॅकडाउन का पालन करे ताकि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटा जा सके। इस दौरान समाज सेवी किरण मेघवाल, लालाराम, लीला देवी,  ज्योतिका, एडवोकेट प्रियंका, नाविका आदि भी उपस्थित रही। 

बाप पशु चिकित्सालय में पक्षियों के लिए लगाए परिंडे :-
गर्मियों में पक्षी पीने के पानी को लेकर सबसे ज्यादा व्याकुल रहते हैं। कस्बा स्थित पशु चिकित्सालय परिसर में उगे पेड़ो पर दो परिंडे लगाए गए हैं। चिकित्सा प्रभारी डॉ. उमेश कुमार ने बताया कि गर्मीयों में पक्षियाें के लिए पीने का पानी व्यवस्था करना हम सब का कर्तव्य हैं। वे प्यासे नहीं मरे, इसके लिए आवश्यक जगहों पर परिंडे लगाने के साथ उनमें नियमित पानी डालना चाहिए। इस दौरान डॉ. उमेश कुमार के साथ दिनेश चाहर, प्रवीण पूनियां, श्योप्रकाश चौधरी, संदीपसिंह, नरेंद्रसिंह शुक्ला, भंवरसिंह आदि मौजुद थे। 


Bap News अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी की रिपोर्ट

No comments