Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर झूठी व भ्रामक पोस्ट वायरल पर एक गिरफ्तार

Bap News:  फेसबुक पर कोरोना वायरस के सम्बन्ध में झुठी व भ्रामक पोस्ट वायरल करने  पर जोधपुर जिले की भोजासर पुलिस ने एक जने को आज मंगलवार ...


Bap News: फेसबुक पर कोरोना वायरस के सम्बन्ध में झुठी व भ्रामक पोस्ट वायरल करने पर जोधपुर जिले की भोजासर पुलिस ने एक जने को आज मंगलवार को गिरफ्तार किया हैं। जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर (ग्रामीण) राहुल बारहट ने बताया कि आज मंगलवार को भोजासर थानाधिकारी डॉ. मनोहर विश्नोई को जरिये वाट्सएप सुचना मिली कि जसदेव सोनी चाडी नाम की फेसबुक प्रोफाईल वाले व्यक्ति ने अपनी फेसबुक वॉल पर एक पोस्ट अपडेट की है कि "आऊ में मिले दो पॉजीटिव कोरोना" जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने गम्भीरता से लिया जाकर नायब तहसीलदार आऊ, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आऊ के डाक्टर्स, नर्सेज व कस्बा आऊ में ड्यूटी पर लगे पुलिस स्टाफ बीट कांस्टेबल आदि से जानकारी प्राप्त की गई तो फेसबुक पर पोस्ट की गई उक्त सुचना झुठी व भ्रामक पाई गई। फेसबुक युजर व वायरल पोस्ट के बारें में जानकारी प्राप्त करने पर सामने आया कि भ्रामक पोस्ट जसदेव सोनी पुत्र राणुलाल जाति सोनी उम्र 25 साल निवासी चाडी पुलिस थाना भोजासर द्वारा अपनी फेसबुक वॉल से अपडेट की गई है। 

जिस पर पुलिस चौकी चाडी प्रभारी धनसिंह ने तुरन्त जसदेव से इस संबध में पूछताछ की तो वह कोई संतोषजनक जवाब नही दे पाया। अपने फोन से किसी और द्वारा पोस्ट वायरल करने के सम्बन्ध में ना नूकुर करते हुए कहने लगा कि उसने अपनी फेसबुक से कोरोना के सम्बन्ध में की गई पोस्ट अब डिलीट कर दी है। एसपी बारहठ ने बताया कि कोरोना वायरस (कोविड 19) के संक्रमण के सम्बन्ध में हल्का क्षेत्र में शांति का वातावरण बना रहे, आमजन में कोई झूठी अफवाह नही फेले तथा जनता भयमुक्त होकर सरकार द्वारा जारी लॉकडाउन की पालना करे जिसको लेकर जसदेव सोनी को गिरफ्तार कर लिया।

जिला पुलिस जोधपुर ग्रामीण द्वारा सोशल मिडिया फेसबुक व वाट्सएप पर निरन्तर निगरानी रखी जा रही है। कोरोना वायरस के सम्बन्ध में किसी प्रकार की झुठी व भ्रामक पोस्ट सोशल मीडिया पर अपडेट नही करें व न ही इस प्रकार की पोस्ट को बिना सोचे समझे आगे फॉरवर्ड करें। इस प्रकार की झूठी व भ्रामक पोस्ट करने पर पुलिस द्वारा त्वरित गति से कार्यवाही की जायेगी।















































































No comments