Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

प्रधान सेवक ने बढाया 3 मई तक लॉक डाउन, कोरोना को हराने के लिए मांगा देश वासियों से सहयोग

Bap News: देश में बढ़ते कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार आज देश को संबोधित किया। इससे पहले मोदी जी...


Bap News: देश में बढ़ते कोरोना महामारी के प्रकोप के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार आज देश को संबोधित किया। इससे पहले मोदी जी दो बार देश को संबोधित कर चुके हैं। जनता कर्फ्यू के बाद दूसरे संबोधन में उन्होंने लोक डाउन की घोषणा की थी। आज मंगलवार को सुबह 10 बजे अपने तीसरे संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को को 3 मई तक बढ़ाने की बात कही। हालांकि प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि 14 तारीख से 20 तारीख तक इन दिनों थोड़ी सख्ती रहेगी। उसके बाद लॉक डाउन में कुछ ढील दी जा सकती हैं। लेकिन यह सशर्त होगी। अब इनमें शर्तें क्या रहेगी इसके बारे में 15 अप्रैल को गाइडलाइन जारी की जाएगी। प्रधानमंत्री माेदी ने अपने संबोधन में सप्तशती वयं जागरण पुरोहितां जैसे लोगों का प्रयोग भी किया।

जानिए वो महत्वपूर्ण बातें जो प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में आज कही
पीएम ने सात बातों पर मांगा साथ।
         
> अपने घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें। विशेषकर ऐसे व्यक्ति जिन्हें पुरानी बीमारी हो, उनकी हमें एक्स्ट्रा केयर करनी है। उन्हें कोरोना से बहुत बचा कर रखना है।
> लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें। मास्क का उपयाेग और वह भी घर में बनी हुई का अनिवार्य रूप से उपयोग करें।
> अपनी इम्युनिटी बढ़ाने के लिए आयुष मंत्रालय द्वारा जो निर्देश दिए गए हैं, उसका पालन करें। गर्म पानी व काढ़ा, इनका निरंतर सेवन करें।
> कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में मदद करने के आरोग्य ऐप डाउनलोड करे, दूसरों को भी इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें।
> जितना हो सके उतने गरीब परिवार की देखरेख करें। उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें।
> अपने व्यवसाय, अपने उद्योग में अपने साथ काम करने वाले लोगों के प्रति संवेदना रखें। किसी को नौकरी से निकाले नही।
> देश के कोरोनावायरस फाइटर चिकित्साकर्मी, सफाईकर्मी व पुलिसकर्मी का हम सम्मान करें, आदर पूर्वक उनका गौरव करें।

इन बातों पर सहयोग मांगने के अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने आज बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी।

No comments