Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

लॉक डाउन में बेवहज घूमने वालो पर बरते सख्ती, अपना खुद का भी रखे बचाव : एसपी राहुल बाहरठ

Bap News: जोधपुर जिला पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल   बाहरठ   ने कहा की कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए   लॉक   डाउन 3 मई तक बढा द...



Bap News: जोधपुर जिला पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बाहरठ ने कहा की कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए लॉक डाउन 3 मई तक बढा दिया गया हैं। इसलिए हमें अपनी ड्यूटी के प्रति तत्पर रहने के बाद बेवजह बाहर घूमने वाले लोगों को रोकना है। अगर वे नहीं माने तब सख्ती बरते। जिला पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बाहरठ आज मंगलवार को बालेसर पुलिस थाना क्षेत्र के दौरे पर थे। इस दौरान बालेसर थाना में पुलिस अधिकारियों व पुलिस कार्मिको को विशेष निर्देश दिए। उन्होने पुलिस जवानो से कहा कि वे ड्यूटी के दौरान मुंह पर मास्क लगाकर रखे तथा हाथों में ग्लव्स पहनकर रहे। लोगों से सोशल डिस्टेंस रख बात करें। उन्होने कहा कि वे किसी चीज को न छुए। अपना खुद का बचाव अपने को ही करना हैं। जिला पुलिस अधीक्षक ने सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए सभी पुलिसकर्मियों से बातचीत की तथा थाना क्षेत्र में लॉक डाउन की करवाई जा रही पालना का फीड बेक लिया। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी लोगों के संपर्क में ज्यादा आते हैं। वाहनों की चेकिंग करने व गाडी के कागजात देखने के दौरान गाड़ी पर पर हाथ लग जाते हैं। इसलिए कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका ज्यादा रहती हैं।

रोगियों को नहीं करे परेशान
एसपी बाहरठ ने सभी पुलिस कर्मियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि लॉक डाउन की पालना सुनिश्चित करें तथा विशेषकर जरूरतमंद एवं अति आवश्यक कार्य को लेकर आवागमन करने वाले लोगों से पूछताछ करे। यदि वास्तव में वे सही है तो उन्हें नहीं रोके। विशेषकर मरीज जो अस्पताल जाना चाहते हैं। यह एक मानवीय पहलू हैं। इसेके अलावा बेवहज मोटरसाइकिल, बिना नंबर की गाड़ियों, काले शीशे लगी हुई गाड़ियां, बंपर लगी हुई गाड़ियां यदि फिजूल में घूम रही हैं तो उन्हें तुरंत सीज करे।

ग्रामीणों से अपील
एसपी बारहठ ने ग्रामीणों से कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस एक बड़ी चुनौती है। यह चलकर अपने पास नहीं आती हैं, यदि हम बाहर जाते हैं, तो किसी संक्रमित के संपर्क से बीमारी अपने साथ अपने घर ले आते हैं। यदि गांव में यह बीमारी या संक्रमण फैल गया तो रोकना मुश्किल होगा।  इसलिए हमें लॉक डाउन की पालना करते हुए अति आवश्यक कार्य होने पर ही घरो से बाहर निकलना हैं। उन्होने ग्रामीणों से कहा कि वे सिस्टम को फॉलो करें और अपने आप को सुरक्षित रखें। इस अवसर पर उपखंड अधिकारी महावीर सिंह जोधा, पुलिस उपाध्यक्ष राजू राम चौधरी, थानाधिकारी दीप सिंह भाटी सहित पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।


No comments