Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

ADVT

डेंटल क्लिनिक के लिये स्पष्ट गाईड लाईन तय करने की मांग

Bap News:  फलोदी उपखंड मुख्यालय पर स्थित राजकीय चिकित्सालय फलोदी के वरिष्ठ दंत चिकित्सक एवं इंडियन डेंटल एसोसिएशन जोधपुर जिलाध्यक्ष डाॅ.चैनस...

Bap News: फलोदी उपखंड मुख्यालय पर स्थित राजकीय चिकित्सालय फलोदी के वरिष्ठ दंत चिकित्सक एवं इंडियन डेंटल एसोसिएशन जोधपुर जिलाध्यक्ष डाॅ.चैनसुख सोनी ने बुधवार को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण जोधपुर के अध्यक्ष एवं जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित को अति आवश्यक पत्र भेजकर कोरोना वायरस से बचाव के लिये लागू किये गये लाॅकडाउन अवधि में जिले के सभी दंत चिकित्सको के लिये स्पष्ट गाईड लाईन तय करने की मांग की है।
सोनी ने बताया कि लाॅकडाउन के चलते जिले में काफी स्थानों पर दंत क्लिनिकों के विरूद्ध प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई है। जिसके चलते दंत चिकित्सकों में भय व्याप्त है। दंत क्लिनिक बंद होने के चलते डाॅक्टर्स आर्थिक संकट से रूबरू हो रहे है।इसलिए इस संबंध में स्पष्ट आदेश जारी किया जाना चाहिए की जिले के किस-किस क्षेत्र में डेंटल क्लिनिक खोले जा सकते है। जिलाध्यक्ष सोनी ने दंत चिकित्सकों को कोरोना संक्रमण की परिस्थिति में एफआईआर, कोर्ट केस सहित अन्य मामलों में परेशान नही करने का भी आग्रह किया है।


पीएचईडी के कर्मचारियों ने की बीमा सुरक्षा कवर देने की मांग
भारतीय जलदाय श्रमिक संघ शाखा फलोदी द्वारा बुधवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीएचईडी मंत्री, जिला कलक्टर तथा पीएचईडी के अधिशाषी अभियंता को ज्ञापन भेजकर पीएचईडी के सभी श्रमिकों का कोविड-19 के तहत राज्य सरकार 50 लाख रुपये का बीमा सुरक्षा कवच देने तथा पीपीई किट, सेनेटाइजर तथा मास्क एन-95 उपलब्ध करवाने की मांग की है। भारतीय जलदाय श्रमिक संघ शाखा फलोदी के अध्यक्ष जुगल किशोर कंटा एवं महामंत्री नवलकिशोर जोशी ने बताया कि जलदाय विभाग को भी कोविड-19 में अति आवश्यक सेवाओं में शामिल किया जाना चाहिये। विभाग के कार्मिक भी हर रोज अपनी जान जोखिम में डालकर जनता का काम पूरे मनोयोग से कर रहे है तथा पेयजल की आपूर्ति निर्बाध रूप से कर रहे है। इसलिए इन कर्मचारियों को भी कोरोना वाॅरियर्स के रूप में राज्य सरकार द्वारा 50 लाख रुपये का बीमा सुरक्षा कवच दिया जाना चाहिये। इसके अलावा  कर्मचारियो की ड्यूटी रोटेशन के हिसाब से लगाई जायें तथा उन्हे पास भी उपलब्ध करवायें जाये।

        Bap News के लिए अशोक कुमार मेघवाल, फलोदी की रिपोर्ट





No comments