Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

जिला प्रभारी सचिव बाप दौरे पर, पशु खेळियो में पानी, चिकित्सा व विद्युत व्यवस्था का लिया जायजा

बाप न्यूज |  फलौदी जिला इस समय भीषण गर्मी व हीटवेव की चपेट में है। राज्य सरकार ने भी पानी, बिजली व चिकित्सा सहित आवश्यक सेवाओ को चाक चौबंद ...


बाप न्यूजफलौदी जिला इस समय भीषण गर्मी व हीटवेव की चपेट में है। राज्य सरकार ने भी पानी, बिजली व चिकित्सा सहित आवश्यक सेवाओ को चाक चौबंद रखने के आदेश जारी कर रखे है। मंगलवार को फलोदी जिला प्रभारी सचिव करण सिंह (सीनियर आईएएस) ने बाप क्षेत्र में आवश्यक सेवाओं का जायजा लिया। प्रभारी सचिव ने कहा की भीषण गर्मी में पानी की कही कमी नहीं रहे। विद्युत तंत्र दुरस्त रहे। चिकित्सा सेवा चाक चौबंद रहे इसके लिए हम सभी एक दूसरे को सहयोग करे। आमजन की समस्याओं को तुरंत निष्पादित करे। कार्मिकों को कार्यलय में समय पर आने की हिदायत दी। 


जिला प्रभारी सचिव ने कानसिंह की सिड्ड में स्थित पावरग्रिड व जीएसएस का निरीक्षण किया गया। सचिव ने हीटवेव और भयंकर गर्मी के मद्देनजर श्रमिकों को दोपहर में कार्य नहीं करवाने, यार्ड की मानिटरिंग, ट्रांसमिशन के कार्य, पावरफ्लो बंद होने की स्थिति में मॉनिटरिंग, श्रमिकों की सुरक्षा, आगजनी/दुर्घटना से बचाव की सुरक्षा आदि के बारे में निर्देश दिये। बाप मेंे डिस्कॉम कार्यालय में निरीक्षण के समय सभी कार्मिक उपस्थित थे। सचिव ने विद्युत व्यवस्था निर्बाध चालू रखने, बार-बार ट्रिपिंग, ट्रॉसफार्मर की सुरक्षा, आगजनी की घटनाओं को रोकने, बिजली लोड की निगरानी व प्रभावी मॉनीटरिंग रखने, ढीले तारों को बदलवाने को कहा। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र कानसिंह की सिड और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चाखू में चिकित्सको से मौसमी बीमारी एवं लू के मरीजों की जानकारी ली। चिकित्सकों को आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता रखने को कहा। जिला प्रभारी सचिव ने बाप व घंटियाली विकास अधिकारियो से मनरेगा कार्य स्थलों पर श्रमिकों के लिए उचित छाया एवं ठण्डे पानी की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। 100 दिवसीय कार्ययोजना के अन्तर्गत ग्राम पंचायतों के अपूर्ण भवनों को शीघ्र पूर्ण करने, स्वच्छता में मॉडल पंचायत से संबंधित समस्त गतिविधियों को पूर्ण करने को कहा। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना के लेवल प्रथम पर पेडिंग आवेदनों को अतिशीघ्र लेवल 2 पर अग्रेषित करने के निर्देश दिये। उन्होने विकास अधिकारी बाप और घंटियाली को रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, मुख्य बाजार का सर्वे करवा आवश्यकता हो वहां पर राहगीरो के लिए अस्थाई टेंट छाया के लिए लगा राहत पंहुचाने को कहा। प्रभारी सचिव ने बाप व घंटियाली तहसील कार्यालय के निरीक्षण के दौरान खातेदारी के पेन्डिग प्रकरण, सिवाय चक, ओरण, गोचर, बीहड़ भूमि पर हो रहे अतिक्रमण पर रोक, सेट अपार्ट करने व लंबित नामान्तरणकरणों आदि पर चर्चा की गई। पंजीयन शाखा में हो रहे पंजीयन दस्तावेजों की जानकारी लेने के साथ पंजीयन के बारें में राजस्व वसूली संबंधी लक्ष्य शत प्रतिशत करने के निर्देश दिये।
बाप में श्री हरिसिंह गौशाला में पशुओं के लिये चारे, पानी और छाया की उचित व्यवस्था रखने को कहा। चिन्हित स्थानों पर पशु खेळी, टेंकर के माध्यम से जल सप्लाई, पेयजल आपूर्ति का समय निर्धारित कर आमजन को राहत पहुंचाने को कहा। तहसीलदार बाप शिवप्रसाद शर्मा, तहसीलदार घंटियाली अनोपाराम, बाप पुलिस थाना से एएसआई कानाराम, चाखू थाना के मुख्य आरक्षी अनोपाराम आदि साथ रहे।