Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बाप में एसबीआई बैंक शाखा के आगे कांग्रेस का प्रदर्शन

  बाप न्यूज : रमन दर्जी |   बाप कस्बे में गुरूवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसबीआई बैंक शाखा के सामने दिया धरना प्रदर्शन किया। प्रवक्ता र...

 

बाप न्यूज : रमन दर्जी |  बाप कस्बे में गुरूवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एसबीआई बैंक शाखा के सामने दिया धरना प्रदर्शन किया। प्रवक्ता रामचंद्र पंवार ने बताया कि हाल ही में भाजपा की चुनावी बॉण्ड योजना को कोर्ट ने असंवैधानिक मानते हुए उस पर रोक लगा दी थी। न्यायालय ने राजनीतिक दलों को योजना के तहत प्राप्त धन का खुलासा करने का निर्देश दिया है। साथ ही भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई की चुनावी चंदे की पूरी जानकारी 6 मार्च से पहले सार्वजनिक करने और चुनाव आयोग को सौंपने का निर्देश दिया गया। लेकिन एसबीआई ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष एक आवेदन दायर किया। जिसमें विवरण साझा करने के लिए 20 जून 2024 तक अवधि विस्तार की मांग की गई है। 
पंवार ने कहा कि देश के बड़े और पूरी तरह से कम्प्यूटरिकृत बैंक को चुनावी बॉण्ड के बारे में जानकारी प्रदान करने के लिए 5 महीनों की आवश्यकता नहीं होती हैं। इससे पता चलता है कि एसबीआई का इस्तेमाल भाजपा की वित्तीय अनियमितताओं और काले धन के स्रोत को छुपाने के लिए किया जा रहा है। देश की जनता इस बात को लेकर जागरूक हो रही है कि किस तरह सरकारी एजेंसियों और संस्थानों पर दबाव डालकर सच्चाई को छुपाया जा रहा है। इस दौरान बाप ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष केशुराम मेघवाल, उपाध्यक्ष अशोक पालीवाल, फूलचंद, मनोज पुरोहित, हीरालाल गहलोत, वीर पंवार, रवि माली, गणेश परिहार, मोहम्मद शरीफ सहित कार्यकर्ता माैजूद रहे।