Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर में बड़ी संख्या में लोग हो रहे हैं लाभान्वित : विधायक बिश्नोई

बाप न्यूज |  विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर गांव-गांव पहुंचकर, केंद्र शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी लोगों तक पंहुचा रहा है। शिविर हित...


बाप न्यूजविकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर गांव-गांव पहुंचकर, केंद्र शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी लोगों तक पंहुचा रहा है। शिविर हितग्राहियों के लिए योजनाओं का लाभ लेने में मददगार साबित हो रहा है। यह बात बुधवार को विधायक पब्बाराम विश्नेाई ने ग्राम पंचायत सोढ़ादड़ा व खिदरत में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का निरीक्षण करने के बाद कही।
बिश्नोई ने कहा कि पहले जहां शासन की योजनाओं की जानकारी नहीं होने के चलते, पात्र हितग्राही योजनाओं का लाभ लेने से वंचित हो जाते थे। वही अब सहजता पूर्वक योजनाओं का लाभ ले पा रहे हैं। इसके जरिये हितग्राहियों की जीवन में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर ग्रामीणों के लिए खुशियां लेकर आया है। इससे आम जनजीवन संवर रहा है। शिविर के नोडल अधिकारी व बाप तहसीलदार शिव प्रसाद शर्मा ने बताया कि विभागीय अधिकारियों के द्वारा विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का व्यापक प्रचार प्रसार कर बड़ी संख्या में लाभान्वित किया जा रहा है। शिविर में हितग्राहियों का उत्साह देखने को मिल रहा है। एक ही मंच पर विभागीय योजनाओं की जानकारी मिल रही है।
शिविर में केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी नीति, योजनाओं, सेवाओं और कार्यक्रमों की जानकारी को प्रदर्शित किया गया। माटी कहे पुकार के माध्यम से स्कूली छात्र-छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से धरती की सुरक्षा करने और जैविक खेती को बढ़ावा देने की प्रस्तुति दी। तहसीलदार शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत सोढादड़ा 112 व खिदरत शिविर 87 लोगों की स्वास्थ्य की जांच की गयी। शिविर में विधायक बिश्नोई ने जल जीवन मिशन में कार्य होने पर खिदरत के सरपंच का सम्मान किया। इस अवसर पर खिदरत सरपंच हड़माना राम, ग्राम विकास अधिकारी बहादुर सिंह, जीएसएस अध्यक्ष धुडाराम तथा गणपत राम, बाबूराम, सोढ़ाग्राम पंचायत की सरपंच शांति देवी, ग्राम विकास अधिकारी मुकेश, पूर्व सरपंच मगसिंह भाटी उपस्थित रहे।