Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

श्रीरामचरितमानस की आरती के साथ हुई भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा

बाप न्यूज : चाखू |  नारायणपुरा पंचायत के पाबुपुरा कुमावतों की ढ़ाणी में शनिवार को श्रीरामचरितमानस की आरती के साथ मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा क...

बाप न्यूज : चाखू नारायणपुरा पंचायत के पाबुपुरा कुमावतों की ढ़ाणी में शनिवार को श्रीरामचरितमानस की आरती के साथ मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की गई। मंदिर का निर्माण कुमावत परिवारो ने मिलकर करवाया। श्रीरामचरितमानस के अखंड पाठ व श्री राम भक्त हनुमानजी की पंडितो द्वारा विधिवत मूर्ति स्थापना की गई।
समारोह में मंदिर पर मुकुट की स्थापना के लिए सबसे अधिक 2 लाख 1 हजार रूपये फुसाराम पुत्र खीयांराम जाति ओस्तवाल ने घोषणा की। ध्वजा के लिए इक्यावन सौ रूपये हीराराम पुत्र तेजाराम ओस्तवाल ने और मंदिर में नगाड़े के लिए 11 हजार रूपये की घोषणा खम्मुराम पुत्र सोनाराम ओस्तवाल, मंदिर में टंकोरी के लिए सात सौ रूपये की घोषणा हजारी ओस्तवाल पुत्र पेम्पाराम ओस्तवाल ने की। मंदिर के परिसर में चुग्गाघर के लिए 43 हजार रूपये तथा गौ दान के लिए 5 हजार रूपये एकत्रित हुए। कार्यक्रम में संत निर्मल भारती हनुमान धोरा और नख़त बन्ना धाम चाखू पुजारी ओम प्रकाश पंचारिया, आयल मां की धाम पाबुपुरा से शांति देवी कुमावत मौजूद रहे।
चाखू ग्राम से पंडित नारायण महाराज, भूरा महाराज, सम्मु महाराज, मनोज पंचारिया, सत्यम पंचारिया, मुकेश पंचारिया ने रामायण के पाठ एवं यज्ञ में पवित्र मंत्रोचारण किया। यजमान गेनाराम ओस्तवाल, मुकनाराम ओस्तवाल, फुसाराम ओस्तवाल, हरूराम ओस्तवाल ने यज्ञ में आहुतियां दी।