Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

बिजली समस्याओं को लेकर डिस्कॉम प्रबंध निदेशक से मिले पीसीसी सचिव व्यास

किसानों की बिजली समस्या से करवाया अवगत बाप न्यूज |  पीसीसी सचिव महेश व्यास सोमवार को जोधपुर में फलोदी विधानसभा क्षेत्र की बिजली समस्याओं को...

किसानों की बिजली समस्या से करवाया अवगत
बाप न्यूजपीसीसी सचिव महेश व्यास सोमवार को जोधपुर में फलोदी विधानसभा क्षेत्र की बिजली समस्याओं को लेकर सोमवार को डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक प्रमोद टॉक तथा प्रशासन सचिव राजेंद्र डांगा से करीब दो घंटे वार्ता की। पीसीसी सदस्य मौलवी रहमतुल्ला, ननेऊ सरपंच मोहम्मद अली, पार्षद मनोज पुरोहित भी पीसीसी सचिव व्यास के साथ थे। पीसीसी सचिव व्यास ने अधिकारियों को बताया कि अब रबि फसल की बुआई का समय है, लेकिन किसानाें को बिजली नहीं मिल रही है।
किसान विद्युत समस्याओं को लेकर बेहद परेशान है। वोल्टेज में उतार चढ़ाव व बार बार ट्रिपिंग आने से किसानों की मोटरे जल रही है। जिससे किसानो को आर्थिक नुकसान हो रहा है। दूसरा पर्याप्त व गुणवत्ता पूर्ण बिजली नहीं मिलने की वजह से किसान खेती नहीं कर पा रहे है। अगर बुआई हो गई तो सिंचाई बुरी तरह से प्रभावित हो रही है। इस कारण किसान दोहरा आर्थिक नुकसान झेलने को मजबूर है। व्यास ने यह भी कहा कि आपके अधिकारी किसान व आमजन तो क्या जनप्रतनिधियाेंे फोन तक नहीं उठा रहे है। अगर कॉल रिसिव कर भी लो तो संतोषजनक जवाब नहीं देते। जिससे किसानों में विभाग के प्रति रोष है। कई गांवो मेंे विद्युत तारे ढीली पड़ी है, लेकिन बार बार की जा रही शिकायतों के बाद भी अधिकारी उन्हे नजर अंदाज किये हुए है। व्यास ने अधिकारियों काे बताया कि सिंगल फेस डिप्पी से जुड़े उपभोक्ताओं में से दो तिहाई बिल नहीं भर रहे है। लेकिन जो एक चौथाई उपभोक्ता समय पर बिल भर रहे है, उनको भी बिजली नहीं मिल रही है। अधिकारी बिजली बिल नहीं भरने वालो के कनेक्शन काटने के बजाय सिंगल फेस डिप्पी ही उतार लेते है। जिस वजह से उनसे जुड़े सभी उपभोक्ताओं के बिजली कट जाती है। जैमला में कई घर समय पर बिजली बिल भरने के बावजूद भी अंधेरे में है। लकिन काेई सुनता ही नहीं है। पीसीसी सचिव व्यास ने इस सिस्टम को सुधारने को कहा। प्रबंध निदेशक ने विद्युत समस्याओं का जल्द ही समाधान करने का आश्वासन दिया।