Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

अपराधियो का वैधानिक तरीके से कानूनी प्रक्रिया से इलाज होगा : आईजीपी शेर

पुलिस महानिरीक्षक जोधपुर रेंज जयनारायण ने शेर पहली बार नवगठित फलोदी  में किया आमजन से सीधा संवाद बाप न्यूज : रमेश कुमार व्यास फलोदी |  पुल...


पुलिस महानिरीक्षक जोधपुर रेंज जयनारायण ने शेर पहली बार नवगठित फलोदी
 में किया आमजन से सीधा संवाद
बाप न्यूज : रमेश कुमार व्यास फलोदी
पुलिस महानिरीक्षक जोधपुर रेंज जयनारायण शेर का गुरूवार को पहली बार नवगठित फलोदी जिला में पुलिस अधीक्षक कार्यालय फलोदी पहुंचे। उनका फलोदी में पुलिस अधीक्षक विनित कुमार बंसल ने गुलदस्ता देकर स्वागत किया। हैड कांस्टेबल दुर्गसिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने आईजी शेर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके पश्चात आईजी शेर ने पुलिस अधिकारियों के साथ क्राइम बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। आईजीपी द्वारा पंचायत समिति सभागार में जनसंवाद कार्यक्रम में आमजन की पुलिस विभाग से सम्बंधित समस्याओ को सुना और उसके निस्तारण का भरोसा दिलाया।
जनसंवाद कार्यक्रम में एसपी फलोदी विनीत बंसल, एएसपी सौरभ तिवाड़ी, डीएसपी फलोदी रामकरण सिंह मलिंडा,  डीएसपी लोहावट शंकर लाल, थानाधिकारी ओमप्रकाश विश्नोई तथा पूरी जिला पुलिस थाना फलोदी की टीम उपस्थित रही।

आईजीपी शेर द्वारा जिला फलोदी में प्रथम बार आगमन पर जनता से सीधा संवाद किया गया जिसमें रामदेवरा मेले की व्यवस्था पर चर्चा एवम मेलार्थियों की माकूल व्यवस्था ओर मेले के दौरान गश्त की चर्चा की जनसंवाद में अशोकसिंह राजपुरोहित ने खींचन गांव मे शराबियो के आंतक और असामाजिक तत्व पर कार्यवाही की मांग की। भाजपा शहर अध्यक्ष शिवकुमार व्यास ने शहरी क्षेत्र में यातायात की बुरी हालात से राहत दिलाने की मांग की जिसमे अस्पताल से जवाहर प्याऊ बाजार तक मुख्य रूप से बताया गया। इसके अलावा असामाजिक तत्वों का नागौर चौराहा ओर मलार रोड चौराहा पर अवैध मादक पदार्थ का कारोबार पर अंकुश लगाने की मांग भी उठाई गई। शहर के भीतर स्थित पुरानी पुलिस चौकी पुनः शुरू करवाने की भी मांग उठी। जयराम गज्जा ने भूमाफियों का आतंक, पट्टासुद भूखण्डधारी को भी बेदखल कर कब्जा कर लेने को शिकायत की ओर तरह शहर में रात्रि में गश्त करवाने की मांग की तथा बाहरी लोगों का पुलिस सत्यापन करवाने की भी मांग की। 

महिलाओं ने शिकायत की है कि नागौर चौराहा पर असामाजिक तत्वों का आंतक रहता है वे महिलाओं को परेशान करते है। मनीष टरु ने मलार ऋणक्षेत्र में हो रही चोरियों के खिलाफ कार्यवाही कराने की मांग की। प्रकाश सैन ने गाड़ियों में लगे काले शीशे के वाहनों के खिलाफ़ कार्यवाही की मंाग करते हुए बताया कि इससे अपराधी बचकर भाग जाते है।
एडवोकेट गोरधन जयपाल ने अवैध नशा, कच्ची बस्ती में अवैध ठेके, बरकत कालोनी, मलार रोड आदि में कार्यवाही की मांग की। नमक व्यापारी धनसुख टरु ने बताया की साल्ट सिटी फलोदी में नमक उत्पादक इकाईयो में सुरक्षा की दृष्टि से कुछ भी नहीं है वहां पुलिस चौकी स्थापित करवाये। सुनील टरु ने कहा की - पिछली चोरियों का कोइ खुलासा नहीं हुआ। दुकानदार की चोरी भी नहीं खुल पाई। शहरी क्षेत्र की चोरियों का भी खुलासा हो उन्होंने भी व्यापार संघ द्वारा 10 सीसी टीवी कैमरे पुलिस को उपलब्ध करवाने की घोषणा की। कृषि मंडी व्यपार संघ एवं नमक व्यवसायियों द्वारा भी 20 कैमरे देने की घोषणा की गई।
नेता प्रतिपक्ष रमेश थानवी ने बताया कि मोक्षधाम सर्व जाति का है। जहां पर कई चोरिया हुई। जिसका एमडी ओर स्मैक ही प्रमुख कारण है। दूसरा यहां भूमाफियों द्वारा किया जा रहा अतिक्रमण भी अपराध को बढ़ावा दे रहा है।  

आईजी ने नये जिले फलोद पर चर्चा करते हुए बताया कि अब आपकी काफी समस्याओ का तत्काल समाधान मिलेगा। अपराधी को किसी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा। अपराधी कितना भी शातिर क्याें न हो, कानून के शिकंजे में उसे आना ही पड़ेगा। आमजन पत्र के माध्यम से अपराधी की जानकारी उपलब्ध करावे। उनको आर्थिक सहायता देने वालो के भी नाम बताए। खबर आप दे दो एक्शन पुलिस विभाग लेगा। उन्होने जन संवाद में महिलाओं की उपस्थिति पर खुशी जताई ओर कहा कि इनका साथ मिलेगा तो समाज मजबूत होगा। महिला समाज ओर राष्ट्र का सम्मान है। बताया कि असमाजिक तत्वों पर अंकुश और कार्यवाही हो स्वयं मुख्यमंत्री भी इसके लिए पूरी तरह संवेदनशील है। स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस टीम जाकर जांच कर रही है। अपराधी जो वांटेड है सबकि सूची बन रही है। अभी तक 240 अपराधी पकड़े जा चुके है। मादक पदार्थ, स्मैक, शराब व अन्य तस्करों की सूची बन रही है और कार्यवाही होगी उसका वैधानिक इलाज कानूनी प्रक्रिया से किया जाएगा। जागरूक लोग पुलिस का सहयोग करें और आमजन की समस्या का समाधान करावें इसमे यदि पुलिस भी लापरवाही करे तो लाइन हाजिर की कार्यवाही होगी। उन्होंने पंचायत समिति नगरपरिषद से पुलिस लाइन के लिए जमीन आवंटन करवाने में सहयोग करने को कहा।
जनसंवाद में प्रधान हाजी उमरदीन, धनसुख टरु, जयप्रकाश गुचिया, गोरधन जयपाल, कन्हैयालाल व्यास, शिवकुमार व्यास, प्रकाश सैन, घीसुलाल चौरड़िया, मदनलाल सोनी, फलोदी व्यापार संघ अध्यक्ष सुनिल टरु, सरपंच ,मेघराज कल्ला, मनोज बोहरा मलार, भीमराज  पुरोहित, राजीव देवड़ा, महेंद्र रँगा, गवरा देवी व्यास, सीमा चौहान, रमेश थानवी, ओम बोहरा, जगदीश पालीवाल,  सिकंदर घोषी, अशोकसिंह राजपुरोहित आदि लोग उपस्थित रहे।