Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

घण्टियाली तहसील मुख्यालय पर पानी का संकट

ग्रामीण पशुधन के लिए क्रय कर टेंकर से मंगवाते पान चिमाना से 4 माह से सप्लाई बंद, नए विकल्प की मांग बाप न्यूज़ : अखेराज खत्री | गर्मी बढ़ने के ...

ग्रामीण पशुधन के लिए क्रय कर टेंकर से मंगवाते पान
चिमाना से 4 माह से सप्लाई बंद, नए विकल्प की मांग
बाप न्यूज़ : अखेराज खत्री |
गर्मी बढ़ने के साथ ही पेयजल संकट भी गहराने लगा है।
तालाबो का पानी समाप्त हो गया है। अब जंगली जानवरों व खुले में विचरण करने वाले पशुधन को दर दर भटकना पड़ रहा है। फलौदी विधान सभा की घण्टियाली तहसील मुख्यालय पर पेयजल की भारी किल्लत है।
ग्रामीण देवी सिंह, राम सिंह, अनोप महाराज बताते की घण्टियाली में पूर्व में कभी कभार चिमाना से पाइप लाइन के जरिये पानी आता था। मगर पिछले 4 माह से एक बूंद पानी गाव में नही आया। पानी की समस्या ग्रामीणों के साथ पशु धन के किये बहुत भारी है। इस समय गाव की पशु खेली में ग्रामीण चंदा कर पशुओ के लिए पानी डलवाते है। घरो में भी 700 ट्रेक्टर टँकी पानी क्रय कर प्यास बुझाते है। 
ग्रामीणों ने बताया कि अभी मई जून भयंकर गर्मी बाकी है। भयंकर लू के समय बिना पानी पशुधन मौत का आंकड़ा बढ़ेगा। ग्रामीणों ने घण्टियाली में पेयजल की व्यवस्था शीघ्र करने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर जोधपुर, विधायक फलौदी को पत्र भेज कर 10 दिन बाद भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है। ग्रामीणों ने बताया कि चिमाना से पानी नही पहुचता अतः ब्राह्मणों की ढाणी के नलकूप से 3 किलोमीटर नई पाईप लॉइन डालकर पानी की समस्या का समाधान करवाये।