Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

विज्ञान दिवस पर विज्ञान के विभिन्न मॉडल्स की लगाई प्रदर्शनी

बाप न्यूज |  सौर्य ऊर्जा कंपनी के सहयोग से माई स्टेम लैब द्वारा मोबाइल साइंस लैब कार्यक्रम के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय टेपू, कानास...

बाप न्यूजसौर्य ऊर्जा कंपनी के सहयोग से माई स्टेम लैब द्वारा मोबाइल साइंस लैब कार्यक्रम के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय टेपू, कानासर ढाणी, कालू खा की ढाणी, घटोर, रावरा में "सतत विकास के लिए बुनियादी विज्ञान" की थीम पर मंगलवार को विज्ञान दिवस मनाया गया। इस दौरान विज्ञान के विभिन्न मॉडल्स की प्रदर्शनी लगाई गई। विद्यार्थियों को इन मॉडल्स के उपयोग के बारे में जानकारी दी गई। इस दौरान नोबल पुरुष्कार प्राप्त महान वैज्ञानिक सीवी रमन के कृतित्व व उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला गया। उनके द्वारा प्रकाश के प्रकीर्णन के बारे में की गई खोज के बारे में जानकारी दी गई। कार्यक्रम में विज्ञान प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। सही जवाब देने वाले छात्रों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

माई स्टेम लैब परियोजना प्रोजेक्ट कॉर्डिनेटर पुखराज माली ने कहा कि तकनीकी के इस युग में विज्ञान का महत्वपूर्ण योगदान है। स्टेम ट्रेनर मुख्तियार अली, अचलसिंह,  राजूसिंह, मनदीप, सुनील ने विज्ञान दिवस के बारे में विस्तार से जानकारी दी। स्कूल प्रधानाचार्य काशीराम, मांगीलाल कुमावत, चंद्र सिंह, लेखराम गोदारा, ओमप्रकाश बिश्नोई आदि मौजूद रहे।