Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

132 केवी की हाईटेंशन लाइन टुटी, 5 बीघा में जली घास

किसानाें की तारबंदी जली, पटि्टयां टुटी, घटना के एक घंटे बाद भी विद्युत प्रशारण के अधिकारी नहीं पहुंचे मौके पर, ग्रामीणों ने जताया रोष बाप न्...


किसानाें की तारबंदी जली, पटि्टयां टुटी, घटना के एक घंटे बाद भी विद्युत प्रशारण के अधिकारी नहीं पहुंचे मौके पर, ग्रामीणों ने जताया रोष
बाप न्यूज | बाप व घटोर की सरहद पर 42 आरडी के पास शुक्रवार शाम 132 केवी की हाईटेंशन लाइन का तार टुट कर गिर गया। तार के जमीन पर गिरते ही घास में आग लग गई। घास सूखी होने की वजह से आग तेजी से फैलने लगी। आग लगते ही आसपास के किसान सकते में आ गए। सूचना मिलते ही उपखंड अधिकारी मांगीलाल, तहसीलदार रमजान खं, पटवारी भोेमराज पालीवाल, पटवारी अबदेश मीणा, पूर्व उप प्रधान जगदीश पालीवाल, वार्डपंच सुरेश, सुशील हिंदू आदि मौके पर पहुंचे। सौर्य ऊर्जा की दमकल से आग पर काबू पाया गया। आगजनी से पांच बीघा में घास गई। इसके अलावा खेतो की तारबंदी व पट्टियां जलने से टुट गई। 
हल्का पटवारी अबदेश मीणा व घटोर पटवारी भोमराज पालीवाल ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब पांच बजे पीएस 3 की तरफ जा रही 132 केवी की लाइन अचानक टुट कर गिर गई। जिससे आग लग गई। आग से पांच बीघा में घास जल गई। पूर्व उप प्रधान जगदीश पालीवाल ने बताया कि गणपतलाल, देवीचंद, अलसीराम, लूणकरण, घनश्याम आदि के काफी नुकसान हुआ है। खेतों पर की गई तारबंदी व पट्टियां टुट गई। सौर्य ऊर्जा की दमकल ने एक घंटे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। 
आगजनी की हुई घटना की सूचना मिलते ही बाप से उपखंड अधिकारी, तहसीलदार व पटवारी आदि मौके पर पहुंच गए थे। लेकिन संबधित विभाग के अधिकारी सवा छ बजे तक भी मौके पर नहीं पहुंचे थे। इसको लेकर ग्रामीणों में काफी रोष था। ग्रामीणों ने बताया कि यहां से निकलने वाली 132 केवी की लाइने काफी नीचे है। पहले भी तार टुटा था, जिससे लाखो का नुकसान हुआ था। सामने यह भी आया कि इस लाइन पर लोड ज्यादा है। जिस कारण यह टुट रही है।