Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

रेलवे रिजर्वेशन खिड़की खोलने व सभी रेलों के ठहराव को लेकर विधायक ने रेल मंत्री को भेजा पत्र

बाप न्यूज |  सोलर हब होने के साथ बड़ी तादाद में यहां के लोग कई प्रांतों में व्यापार करते है। उनका गांव आना जाना लगा रहता है। लेकिन बाप में र...

बाप न्यूजसोलर हब होने के साथ बड़ी तादाद में यहां के लोग कई प्रांतों में व्यापार करते है। उनका गांव आना जाना लगा रहता है। लेकिन बाप में रेलवे की रिजर्वेशन खिड़की नहीं है। इसके अलावा बड़ी दूरी की गाड़ियों का ठहराव भी नहीं है।
ग्रामीण इसको लेकर लंबे समय से मांग करते आ रहे है। इसी मांग को लेकर 28 दिसम्बर को ग्रामीण यहां रेलवे स्टेशन पर एक दिवसीय धरना भी देंगे। ग्रामीणों की इस मांग को क्षेत्रीय विधायक मास्टर पब्बाराम विश्नोई ने समर्थन करते हुए भारत सरकार के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव तथा सांसद व केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को पत्र भेजा है। विधायक विश्नोई ने भेजे पत्र में लिख कि बाप उपखण्ड मुख्यालय के साथ एशिया का सबसे बड़ा सोलर हब भी है। आसपास के 50 गांवो के उद्योगपति अन्य प्रांतों आसाम, पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, गुजरात, चेन्नई, महाराष्ट्र, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, बेंगलोर, मुम्बई अन्य स्थानों पर व्यापार करते है। इन सभी लोगों को बाप की रेल सेवा का लाभ नही मिलता। इसका बड़ा कारण बाप में टिकिट रिजर्वेसन खिड़की नही होना है। इसके अलावा दैनिक व साप्ताहिक रेल बाप स्टेशन पर रुकती नही। विधायक विश्नोई ने पत्र में मांग करते हुए लिखा की रिजर्वेशन खिड़की होने से रेलवे को राजस्व प्राप्ति होगी तथा इस रूट पर चल रही सभी गाड़ियाें का ठहराव बाप में होगा तो जनता को सुविधा होगी। जिससे रेलवे को आय भी होगी।