Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

कलक्टर से मिला किसानों का प्रतिनिधिमंडल, धरना तीसरे दिन भी रहा जारी

बाप न्यूज़ | तहसीलदार न्यायालय के आदेश की पालना नही होने पर दलित समुदाय के किसानों एवं जन संगठनो द्वारा खातेदारी भूमि का कब्जा देने तथा खसरा...


बाप न्यूज़ | तहसीलदार न्यायालय के आदेश की पालना नही होने पर दलित समुदाय के किसानों एवं जन संगठनो द्वारा खातेदारी भूमि का कब्जा देने तथा खसरा नम्बर 219 में हो रखे सभी अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर सोमवार से एसडीएम कार्यालय बाप के आगे शुरू किया गया अनिश्चितकालीन धरना बुधवार को तीसरे दिन भी जारी रहा। इस दौरान धरनार्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल जोधपुर मंे जिला कलेक्टर से भी मिला। 

पीड़ित किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने जोधपुर जिला कलक्टर से दलित परिवारों को आवंटित कृषि भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग करते हुए बाप उपखंड के अधिकारियों द्वारा इस संबंध में बरती जा रही लापरवाही से अवगत करवाया। साथ ही एडीएम फलोदी अथवा एडीएम जोधपुर के नेतृत्व में टीम गठित कर उचित कार्रवाई करवाने का आग्रह किया। जिला कलक्टर ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में समता सैनिक दल जोधपुर ग्रामीण के जिलाध्यक्ष इमाराम मेघवाल, सामाजिक न्याय केंद्र फलोदी सचिव अशोक कुमार मेघवाल, देवाराम एवं पूनाराम आदि शामिल थे। पीड़ित किसानों ने कहा कि अगर 29 मई तक उचित कार्रवाई नही की गई तो 30 मई को प्रशासन का पुतला दहन किया जायेगा।

गौरतलब है कि ग्राम पंचायत कानासर के राजस्व गांव हनुमान नगर नेवा में अनुसूचित जाति के परिवारों को वर्ष 1972 में राज्य सरकार ने भूमिहीन होने के चलते कृषि भूमि आवंटित की थी, इस कृषि भूमि में नहर का पानी लगने पर करीब 4 वर्ष पहले जातिय दबंगों ने सभी दलितों की खातेदारी भूमि पर जबरदस्ती अतिक्रमण कर लिया। न्यायालय तहसीलदार बाप द्वारा अतिक्रमियों को बेदखली कर दलित किसानों को कब्जा देने का आदेश 1 अप्रैल 22 को पारित किया गया, लेकिन 54 दिन बाद भी न्यायालय के आदेश की पालना नही की जा रही है। 

बुधवार को धरने पर समता सैनिक दल के प्रदेश महासचिव एडवोकेट गोरधन जयपाल, एसएसडी बाप अध्यक्ष गणपत भाट, किसान नेता अनोप मेघवाल, रेंवतराम तंवर, पेमाराम भील, निरमा मेघवाल, मांगीलाल, बाबूराम मेघवाल, चांदाराम भील, गोकलराम, भंवरलाल भील, केसरनाथ, लोंगाराम, चांदाराम भोपाजी, लिखमाराम, भगवानाराम एवं सुरजाराम भील आदि बैठे।