Page Nav

HIDE

Classic Header

Top Ad

Breaking News:

latest

पटवारी डालसिंह अपने मध्यस्थ के साथ पांच हजार की रिश्वत लेेते गिरफ्तार

बाप में एसीबी की कार्यवाही शुद्धिकरण कार्य के एवज में पटवारी मांग रहा था रिश्वत बाप न्यूज़ |  उप महानिरीक्षक पुलिस भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो...

बाप में एसीबी की कार्यवाही
शुद्धिकरण कार्य के एवज में पटवारी मांग रहा था रिश्वत

बाप न्यूज़ उप महानिरीक्षक पुलिस भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर कैलाशचंद्र विश्नोई के सुपरविजन में एसीबी की विशेष टीम ने बाप में सोमवार को बड़ी कार्यवाही करते हुए 5 हजार की रिश्वत लेने पर राणेरी पटवारी व उसके मध्यस्थ को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पटवारी के पास राणेरी हल्का का अतिरिक्त चार्ज है।

एसीबी की टीम परिवादी से पूर्व में यूपीआई से दो हजार लेने वाले पटवारी के सहायक की भी तलाश कर रही है। आरोपी पटवारी ने यह रिश्वत शुद्धिकरण कार्य के एवज में परिवादी से मांगी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर (स्पेशल यूनिट) दूर्गसिंह राजपुरोहित ने बताया कि परिवादी सिद्धराज सिंह पुत्र रतनाराम विश्नोई निवासी गोदारों की ढाणी, राणेरी ने शिकायत की थी उसकी राणेरी गांव स्थित शामलात पुश्तैनी जमीन में नाम शुद्धिकरण करने की एवज में पटवारी डालसिंह पुत्र ताराचंद जाति मेघवाल निवासी इंद्रपुरा बीजावास तहसील हमीरवास (चुरू) राणेरी 5 हजार रूपये रिश्वत की मांग कर रहा है। परिवादी ने यूपीआई से पहले भी उसे दो हजार रूपये दे दिये थे। शिकायत मिलने पर एसीबी टीम ने 25 फरवरी को मामले का सत्यापन करवाया। सत्यापन के बाद सोमवार को परिवादी बाप में निवास कर रहे पटवारी डालसिंह के घर गया। पटवारी ने अपने घर में ही ऑफिस बना रखा है। वंहा परिवादी ने पटवारी को रिश्वत के पांच हजार रूपये दिये। जिसे पटवारी ने अपने मध्यस्त कुंदन मेघवाल निवासी बाप को दे दिये। कुंदन ने वह रूपये अपने घर ले जाकर रख दिये। मौके पर पहुंची एसीबी की टीम ने रूबरू गवाह के उक्त रिश्वत राशि कुंदन मेघवाल के घर से बरामद कर कर आरोपी डालसिंह व कुंदन मेघवाल को रंगे हाथो गिरफ्तार कर लिया। कार्यवाही टीम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जोधपुर (स्पेशल यूनिट) दूर्गसिंह राजपुरोहित, हैड कांस्टेबल मेघराज, हैड कांस्टेबल मधुमति, भंवरलाल कांस्टेबल, राजेंद्रसिंह राठौड़, प्रकाश, गणेश, अर्जुनसिंह, खमाराम चालक स्पेशल यूनिट शामिल थे।